सत्य का रास्ता कठिन जरूर पर मिलती है सफलता-जायसवाल, डोके में शिवपुराण महायज्ञ समापन कार्यक्रम में पहुंचे विधायक

वारासिवनी. क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोके के गांधी चौक में आयोजित शिवपुराण महायज्ञ का समापन 27 फरवरी शनिवार को किया गया. समापन कार्यक्रम में निगम अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक प्रदीप जायसवाल मौजूद थे. समापन कार्यक्रम में मौजूद विधायक जायसवाल ने कथा व्यास बालमुकुंद महाराज जी के मुखारबिंद से सुनाई जा रही शिवपुराण कथा का श्रवण कर आर्शीवाद प्राप्त किया. कार्यक्रम समापन में हवन-पूजन कर जिले की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की गई. जिसके उपरांत मौजूद लोगों को महाप्रसादी का वितरण किया गया. शिवपुराण महायज्ञ के समापन पर संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती भी मनाई गई.

समापन कार्यक्रम में पहुंचे विधायक जायसवाल ने कहा कि धर्म के प्रति पुरूषों की अपेक्षा महिलाये ज्यादा भक्तिमय होती है. ऐसे आयोजन से जहां लोगो मंे धर्म के प्रति आस्था बढ़ती है, वही इस भक्तिमय माहौल से सृष्टि का भी कल्याण होता हैं. रामकथा, भागवत कथा एवं शिवपुराण का पाठ हमें एक बार मंे समझ नही आता बल्कि हमें ऐसे कार्यक्रमों में हमेशा पहुंचकर इसे सुनना पडे़गा. जिससे की हम इन कथाओं के बारे मे समझ सके.

विधायक जायसवाल ने कहा कि जब-जब असत्य होता है तब-तब सृष्टि में सत्य धर्म की स्थापना के लिए भगवान स्वयं प्रकट होेते है. सत्य धर्म का रास्ता कठिन होता, भगवान श्री राम जी के द्वारा काटे गए 14 साल के वनवास से पता चलता है कि सत्य धर्म में चलने के लिए कितनी कठिनाई आती है, लेकिन सफलता भी सत्य धर्म में चलने वालों को ही मिलती है. महाभारत की कहानी से भी हमे सत्य धर्म में चलने की शिक्षा मिलती है. क्योंकि कौरवों के हजारो की संख्या होने के बावजूद भी पांडवों ने विजय हासिल की थी. वो इसलिए क्योकि वे सत्यधर्म पर चले थे. श्री जायसवाल ने कहा कि युवाओं का ध्यान किसी विपरित दिशा में ना हो और वे अपने जीवन मंे आगे बढ़ते चले इसलिए ग्रामीणांचलो तक खेलकूद को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है.  

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत डोके में सभी जगह विकास कार्य करवाये गये है और ग्राम के विकास को ध्यान में रखकर विकास कार्य करवायें जायेंगे. आने वाले इस साल के बजट में वारासिवनी-खैरलांजी क्षेत्र के लिए बड़ा से बड़ा और छोटे से छोटे विकास कार्य लाने का प्रयास मध्यप्रदेश सरकार के माध्यम से किया जायेगा. इस दौरान जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे, जसवंत पटले, मिलिंद नगपुरे, मोनू लिमजे, अमन खोसला, विनोद मिश्रा सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे.


Web Title : THE PATH OF TRUTH IS DEFINITELY FOUND ON HARD SUCCESS JAISWAL, MLA IN DOK SHIVPURANA MAHAYAGNA VALEDICTORY FUNCTION