वैश्य महासम्मेलन ने आंगनबाड़ी में अंडा परोसे जाने का किया विरोध, सरकार मांसाहार के बदले शाकाहार को दे महत्व-सत्यनारायण अग्रवाल

बालाघाट. वैश्य महासम्मेलन ने सरकार के उस निर्णय का विरोध किया है जिसमें आगामी अप्रैल माह से आंगनबाड़ी केन्द्र में नाश्ता और भोजन में अंडे देने का निर्णय दिया है. वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश मंत्री सत्यनारायण अग्रवाल के नेतृत्व में वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारियों ने आज मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और सरकार के आंगनबाड़ी में अंडे परोसे जाने का विरोध दर्ज करते हुए इस निर्णय को वापस लिये जाने की मांग की.

वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश मंत्री सत्यनारायण अग्रवाल ने कहा कि वैश्य महासम्मेलन ने सरकार के आंगनबाड़ी के बच्चों को नाश्ता और भोजन में अंडे दिये जाने का विरोध करते हुए सरकार से यह निर्णय वापस लिये जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि भगवान महावीर ने जियो और जीने दो तथा महात्मा गांधी ने अहिंसावादी विचाराधारा से शाकाहार को महत्व दिया था. तत्कालीन सरकार ने इस तरह का निर्णय लिया था किन्तु मुनियों, धर्माचार्य और साधु-संतो के आग्रह पर इस निर्णय पर रोक लगा दी थी. अब जब सरकार ने अप्रैल से आंगनबाड़ी केन्द्रो में आने वाले बच्चों को नाश्ता और खाने में अंडा दिये जाने का निर्णय लिया है तो वैश्य महासम्मेलन इस निर्णय का विरोध करते हुए मांग करता है कि सरकार अंडा न देकर आंगनबाड़ी केन्द्र में आने वाले बच्चो को पौष्टिक शाकाहारी और फलाहारी भोज्य पदार्थ दे. उन्होंने सरकार से मांग की है कि तत्काल प्रभाव से लिये गये निर्णय पर रोक लगाये. आज पूरे प्रदेश में वैश्य महासम्मेलन की जिला इकाई द्वारा सरकार के इस निर्णय के खिलाफ ज्ञापन सौंपा गया है. इसी कड़ी मंे आज बालाघाट में सरकार से आंगनबाड़ी केन्द्र में अंडा परोसे जाने के निर्णय को वापस लिये जाने की मांग वैश्य महासम्मेलन द्वारा की गई है.  

इस दौरान वैश्य महासम्मेलन जिलाध्यक्ष तपेश असाटी, सुभाष गुप्ता, महेन्द्र भाई टांक, बलवंतचंद खजांची, पलकेश जैन, वीरेन्द्र जैन, श्रेयांस वैद्य, प्रसन्न कांकरिया, गौरव सिंघी,अंशुल अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे.


Web Title : VAISHYA MAHA SAMMELAN OPPOSES EGG SERVING AT ANGANWADI, GOVERNMENT TO GIVE IMPORTANCE TO VEGETARIANATION INLIEU OF MEAT SATYANARAYAN AGARWAL