मध्यप्रदेश शिक्षक संघ पदाधिकारियों के निर्वाचन में मतदाताओं ने किया मतदान, देररात तक चली मतदान प्रक्रिया

बालाघाट. मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के तीन वर्षीय कार्यकाल के लिए नगरीय क्षेत्र के वीरांगना रानी दुर्गावती स्कूल में चुनाव प्रक्रिया सतना से आये निर्वाचन अधिकारी चंद्रिका शुक्ला के मार्गदर्शन में कराई गई. जिसके अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव के लिए निर्वाचन कराया गया. जबकि कार्यकारिणी के 10 पदो के लिए केवल 7 नामांकन आवेदन आने से कार्यकारिणी का निर्वाचन निर्विरोध रहा.  

बताया जाता है कि तीन वर्षीय कार्यकाल के लिए मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के चुनाव काफी टसल वाले होते है, जिसको लेकर 31 अक्टूबर को वीरांगना रानी दुर्गावती विद्यालय में चुनाव के दौरान काफी गहमागहमी देखी गई. लगभग 286 मतदाताओं के इस संघ में पदो को लेकर एक से ज्यादा आवेदन आने पर निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई. हालांकि देररात तक मतदान प्रक्रिया चलने से परिणाम सामने नहीं आये है, जिसके परिणाम आज 1 नवंबर को आने की बात निर्वाचन अधिकारी ने कही है.  

निर्वाचन अधिकारी चंद्रिका शुक्ला ने बताया कि संविधान के अनुसार मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के निर्वाचन में अध्यक्ष के एक पद के लिए पांच आवेदन आये थे. जिसमें आवेदकों द्वारा नाम वापस लिये जाने से अब केवल दो प्रत्याशियों के बीच चुनाव कराया जायेगा. इसी तरह कोषाध्यक्ष के एक पद के लिए 3 आवेदन आये थे, जिसमें 1 जांच में अवैध पाया गया, इस तरह दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में है, सचिव के एक पद के लिए 3 आवेदन आये थे, जिसमें एक जांच में अवैध पाया गया. जिसमें भी दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. उपाध्यक्ष के 6 पदो में एक पद महिला आरक्षित है, जिसमें एक ही महिला का आवेदन आने पर वह निर्विरोध हो गई है, अब शेष पांच पदो के लिए 11 आवेदन थे, जिसमें 2 आवेदकों ने नाम वापस ले लिया और एक आवेदन जांच में अवैध पाया गया, इस तरह अब केवल 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. वहीं सहसचिव के 6 पदो में भी एक पद महिला के लिए आरक्षित है, जिसमें भी एक महिला के आवेदन आने पर वह निर्विरोध निर्वाचित हो गई है, जिसके अब 5 पदो पर 11 आवेदन आये थे, जिसमें जांच में दो आवेदन अवैध पाये गये, वहीं एक आवेदक ने नाम वापसी ले लिया. इस तरह इस पद भी अब 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. जिनके बीच निर्वाचन कराया जा रहा है, बताया जाता है कि निर्वाचन देरशाम तक जारी था. जिसके बाद ही मतगणना हो पायेगी. जिसके चलते मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव और कोषाध्यक्ष पदो पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के बीच विजेता प्रत्याशी का नाम की घोषणा देररात तक होगी. जिसका पूरा परिणाम आज 1 नवंबर को ही सामने आ पायेगा.


Web Title : VOTERS CAST THEIR VOTES IN MADHYA PRADESH TEACHERS UNION OFFICE BEARERS ELECTIONS, VOTING PROCESS LASTS TILL LATE IN THE NIGHT