नक्सली और डबल मनी मामले में बालाघाट पुलिस की कार्यवाही को सीएम ने सराहा

बालाघाट. एक साल में 6 बड़े ईनामी नक्सली सहित बड्स एक्ट के तहत डबल मनी मामले में बालाघाट पुलिस की कार्यवाही की सीएम शिवराजसिंह चौहान ने सराहना की है. यही नहीं बल्कि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश के अन्य जिलो में इसी तरह से कार्यवाही करने की अपेक्षा पुलिस से की है.   गौरतलब हो कि 31 जनवरी से एक फरवरी तक भोपाल में आयोजित दो दिवसीय कांफ्रेस की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने की थी. जिसमंे प्रदेश के कमिश्नर, कलेक्टर, पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक मौजूद थे. जिसमें 1 फरवरी को पुलिस महानिदेशक द्वारा पेदेश की कानून व्यवस्था की जानकारी दी गई. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बालाघाट में तैनात सुरक्षाबलों विशेषकर बालाघाट पुलिस, विसबल तथा हॉकफोर्स के द्वारा नक्सल उन्मूलन के इतिहास मंे ऐतिहासिक कार्यवाही करने पर प्रशंसा की गई.

विदित हो कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के 32 वर्षाे के नक्सल उन्मूलन अभियान में बालाघाट पुलिस ने वर्ष 2022 में एक करोड़ के दो  डिवीसीएम रैंक के नक्सलियों सहित कुल 6 नक्सलियों को मार गिराया था और उनके पास से 2 एके 47 हथियार भी बरामद किया था. जिसकी सराहना मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने करते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पदस्थ जवानों का हौंसला बनाये रखने के लिए पूरे प्रयास किये जो और उनके कैंपस में पर्याप्त सुविधायें उपलब्ध कराने के विशेष निर्देश दिये गये.  

यही नहीं बल्कि डबल मनी मामले में बालाघाट पुलिस द्वारा की गई तत्परता से कार्यवाही पर भी सीएम शिवराजसिंह चौहान द्वारा सराहना की गई. सीएम शिवराजसिंह चौहान को  पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने  अवगत कराया कि बड्स एक्ट के तहत यह पहली कार्यवाही है और उसमें लगभग 12 करोड़ से अधिक की राशि जब्त की गई है. जिसे जानने के बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान ने सभी जिलो के पुलिस अधीक्षकों को इसी तरह कार्यवाही करने के निर्देश दिये है.  


Web Title : CM LAUDS ACTION OF BALAGHAT POLICE IN NAXAL AND DOUBLE MONEY CASE