जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन का शुभारंभ.बीपीएल,आयुष्मान और दीनदयालकार्डधारियों को होगा निःशुल्क स्केन

बालाघाट. राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने 13 मई को जिला चिकित्सालय में स्थापित की गई सिटी स्कैन मशीन का फीता काटकर एवं विधि विधान से पूजन अर्चन कर शुभारंभ किया. इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेश भटेरे, श्रीमती मौसम बिसेन हरिनखेड़े, कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, सहायक कलेक्टर दलीप कुमार, एसडीएम के. सी. बोपचे, सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

जिला चिकित्सालय बालाघाट में सिटी स्कैन की सुविधा प्रारंभ होने से शासकीय अस्पतालों के मरीजों को अब प्रायवेट अस्पतालों में सीटी स्केन के लिए नहीं जाना पड़ेगा. सिटी स्केन के लिए मरीजों से निर्धारित शुल्क ही लिया जायेगा. इस दौरान बताया गया कि इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई है.

सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन ने बताया कि सीटी स्केन का मरीज को निर्धारित शुल्क देना होगा, जो बाजार दर से बहुत कम होगा. जिला चिकित्सालय में भर्ती बीपीएल, आयुष्मान और दीनदयाल कार्ड धारक मरीज का सिटी स्कैन निःशुल्क किया जायेगा. एपीएल अर्थात गरीबी रेखा से ऊपर के मरीज को सिटी स्कैन के लिए 933 रुपये का शुल्क देना होगा. प्रायवेट अस्पताल के मरीज को सिटी स्कैन के लिए 2500 रुपये का शुल्क देना होगा. सिटी स्कैन की दो फिल्म लेने पर 200 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा.

जिला चिकित्सालय बालाघाट में सिटी स्कैन मशीन नहीं होने से मरीजों को प्रायवेट अस्पतालों में सीटी स्कैन कराना पड़ रहा था, लेकिन जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन मशीन के लगने एवं प्रारंभ होने ने मरीजों को सस्ती दर पर सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध हो गई है. अब उन्हें सिटी स्कैन के लिए प्रायवेट अस्पतालों का रूख नहीं करना पड़ेगा और उन पर आर्थिक भार भी नहीं आयेगा.


Web Title : CITY SCAN MACHINE TO BE LAUNCHED IN DISTRICT HOSPITAL. BPL, AYUSHMANN AND DEENDAYAL CARD HOLDERS TO GET FREE SCAN