नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ आंदोलन को कांग्रेस कर रही प्रेरित-रमेश भटेरे, प्रदेश में केब को लागु कराने भाजपा आज करेगी कलेक्ट्रेट का घेराव

बालाघाट. नागरिकता संशोधन बिल की वकालत करते हुए भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि केब को लेकर हो रहे आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ है. उन्होंने कहा कि बहुत से लोगो को बिल को लेकर अल्प जानकारी होने का फायदा उठाकर कांग्रेस भड़काकर आंदोलन के लिए प्रेरित करने का काम कर रही है. जबकि वास्तविकता मंे यह बिल देश को किसी को निकालने के लिए नहीं बल्कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आये शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार यह बिल लेकर आई है, लेकिन राजनीतिक दुर्भावना के चलते कांग्रेस नागरिकता संशोधन बिल को लेकर लोगों को भड़काने का काम कर रही है.

भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि राजनीतिक दुर्भावना के चलते प्रदेश में कमलनाथ सरकार नागरिकता संशोधन बिल को लागु नहीं कर रही है. जबकि यह बिल 7 वीं अनूसूचित में सूचीबद्व होने से वैसे ही संवैधानिक बाध्यता के अनुसार इसे हर प्रदेश में लागु किया जाना, सरकार की जिम्मेदारी है, जिससे प्रदेश की सरकार भागने का प्रयास कर रही है. जिसको लेकर 17 दिसंबर को भाजपा ने प्रदेश में नागरिकता संशोधन बिल को लागु किये जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्श, रैली और कलेक्ट्रेट घेराव का आव्हान किया है. जिसमें जिले के भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहंेगे. भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने देश और प्रदेश में निवासरत शरणार्थियोे के हित में लिये गये केन्द्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश मे हजारों ऐसे परिवार है, जिन्हें इस बिल से नागरिकता हासिल हो जायेगी, जिससे सबको फायदा होगा, लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार इसे लागु नहीं कर प्रदेश के हजारों शरणार्थी परिवारों के साथ अन्याय और अत्याचार करने का काम कर रही है. जिसका भाजपा मुखर होकर सरकार का विरोध दर्ज करते हुए प्रदेश में केब को लागु करने की मांग करेगी.

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने बताया कि आज दोपहर 12 बजे भारतीय जनता पार्टी के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय से रैली के माध्यम से जयस्तंभ चौक, रानी अवंतीबाई चौक होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय की ओर कूच करेंगे. जहां कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर प्रदेश में नागरिकता संशोधन बिल को लागु किये जाने की मांग का मांगपत्र प्रशासन को सौंपा जायेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने नागरिकता संशोधन बिल सर्वे भवंतु सुखिनः को चरितार्थ करता है, इसलिए इस आंदोलन में जिले के प्रबुद्ध वर्ग के अलावा हर एक वर्ग का व्यक्ति से शामिल होने का उन्होंने आव्हान किया है.

भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, विधायक रामकिशोर कावरे, युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, वरिष्ठ नेता दिलीप चौरसिया, सत्यनारायण अग्रवाल, सुरजीतसिंह ठाकुर, भाजयुमो अध्यक्ष मौजूद थे. इस दौरान प्रेसवार्ता में मौजूद भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि आज भाजपा के नागरिकता संशोधन बिल के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा बेरोजगारों को दिये जाने वाले बेरोजगारी भत्ता नहीं दिये जाने के खिलाफ जिले का युवा वर्ग भी सरकार की वादाखिलाफी को लेकर अपना आक्रोश जाहिर करेगा.


Web Title : CONGRESS TO LAUNCH AGITATION AGAINST CITIZENSHIP AMENDMENT BILL RAMESH BHATRE, BJP TO LAUNCH KEB IN THE STATE TODAY.