असाधारण निर्णय के कारण क्षेत्र का हो रहा असाधारण विकास-जायसवाल, झालीवाड़ा-मेहदुली एवं बुदबुदा- नदीटोला पुल की प्रदेश के अनूपूरक बजट मे मिली स्वीकृति

वारासिवनी. खनिज विकास निगम अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल विधायक ने मध्यप्रदेश के अनूपूरक बजट में क्षेत्र के दो बड़े पुलों को स्वीकृति दिलाई है. प्रदेश के आखरी बजट मे अपने वादे के अनुरूप झालीवाड़ा-मेहदुली (लागत 9 करोड 80 लाख) एवं बुदबुदा-नदीटोला (लागत 6 करोड 7 लाख रूपये) में पुल का कार्य स्वीकृत कराया है. बहुप्रतिक्षीत दोनो पुल की स्वीकृति की खबर लगते ही बुदबुदा, झालीवाडा, मेहदूली सहित आसपास की दर्जनो पंचायतो के ग्रामीणो मे खुशी का माहौल है. जगह-जगह पटाखो के शोर एवं मिठाईयो की मिठास के बीच ग्रामीणो ने गुडडा भैया का अपने वादे को निभाने के लिये आभार भी व्यक्त किया है. ज्ञात हो कि दोनो पुल स्वीकृति के बाद इस विषय मे जल्द अन्य प्रशासनिक प्रक्रिया भी प्रारंभ करने के निर्देश प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियो को दिये है.

ज्ञात हो कि इस पंचवर्षीय कार्यकाल मंे गुडडा भैया ने पूरे प्रदेश मे सबसे ज्यादा पुल एवं सडके लाकर अपने कद का परिचय प्रादेशिक स्तर पर कराया है. पहले चार पुलो मे रामपायली-बिठली, खंडवा-वारासिवनी, जागपुरघाट, घोटी धापेवाडा सहित वारा फ्लाईओवर के कार्यो में प्रशासनिक स्वीकृति से लेकर टेंडर एवं कार्य तक प्रारंभ हो गया है. अब प्रदेश के अंतिम अनूपूरक बजट मे भी चंदन नदी पर झालीवाडा-मेहदुली एवं बुदबुदा-नदीटोला पर पुल की सौगात देकर किसानो, स्कूली विधार्थियो के लिए काफी सुविधाजनक है. गौरतलब है कि दोनो पुल के अभाव मे बरसात के मौसम मे लगभग चार माह तक किसानो को बीज एवं खाद, विधार्थियो को शिक्षा अध्ध्यन कार्य के लिये टोले से ग्राम पंचायत तक सात किलोमीटर दूर तक का फेरा लगाना पडता है.

विधायक प्रदीप जायसवाल ने कहा कि वारासिवनी खैरलांजी विधानसभा से ग्रामीण क्षेत्रो को जोडने वाली नदियो पर प्राय सभी पर पुल बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है. अब हमारा लक्ष्य ग्राम से ग्राम को जोड़ना है. जिस असाधारण सोच को लेकर जनता ने मुझे विधानसभा चुनाव मे निर्दलीय विजयी बनाया था. उसी के चलते वारासिवनी खैरलांजी क्षेत्र की जनता को असाधारण विकास देखने को मिल रहा है. हमने मुख्यालय से ग्रामो की आवागमन की बारहमासी आवागमन की दिक्कत को दूर कर दिया है. इस पंचवर्षीय मे 6 पुल एवं एक फ्लाईओवर की सौगात के साथ ही मुख्यालय पहुंचने के चारो मार्गाे पर सडको का जाल बिछा दिया गया है. हमे खुशी है कि सबसे ज्यादा विकास कार्य प्रदेश में हमारी विधानसभा क्षेत्र मे ही हुए है.  

ज्ञात हो की बुदबुदा नदी टोला चंदन नदी पर पुल बनने की खबर से बुदबुदा, नदीटोला, नरोडी, नारवंजपार, कोचेवाही, बोटेझरी ग्राम पंचायतो मे और झालीवाडा मेहदूली पुल बनने की खबर से मेहदूली, देवंगाव, गर्रा, थानंेगाव, सिकन्द्रा, डोगरंगाव, महाराजपुर, झालीवाडा, अंसेरा,कौलीवाडा, बकेरा, बासी, बोदलकसा, लालपुर, उमरवाडा, पौनेरा आदि गा्रम पंचायतो मे खुशी का माहौल है.  

बुदबुदा सरपंच हंसराज कावरे ने कहा कि बुदबुदा क्षेत्र के ग्रामीणो की लंबे समय से चंदन नदी पर बुदबुदा से नदीटोला पर पुल बनाने की मांग रही है. बारिश के दिनो मे टोले के लोगो को सात से आठ किलोमीटर तक का फेरा लगाना पडता था. इस पुल के बनने से लगभग बीस ग्राम के ग्रामीणो को लालबर्रा एवं वारासिवनी के लिये भी सीधा मार्ग मिल सकेगा. आज इस पुल के प्रदेश के बजट मे शामिल होने की खुशी से लगभग बारह ग्राम पंचायत के लोगो में खुशी का माहौल है.  

मेहदुली सरपंच श्रीमती वाणी वेदप्रकाश पटेल ने कहा कि मेहदूली-झालीवाडा पुल की सौगात ग्राम एवं क्षेत्र के लिये एक बडी सौगात है. हम इस समस्या से लंबे समय से जुझ रहे थे. आज गुडडा भैया ने अपना वादा निभा कर बता दिया की नेता नेता में भी फर्क होता है. हमारे ग्राम के बच्चो को हाईस्कूल के लिये झालीवाडा जाना पडता है. बरसात में अनेक दिक्कतो का सामना करना पडता था. इसी तरह कंटगी के लोगो को महाराष्ट जाने के लिये डांगूरली के लिये इसी पुल की सुविधा प्राप्त होगी. विशेषकर बासी, बकेरा, अंसेरा, झालीवाडा, बोदलकसा, जरामोहगांव को यह कनेक्टिविटी मिल जायेगी.  


Web Title : EXTRAORDINARY DEVELOPMENT OF THE REGION DUE TO EXTRAORDINARY DECISION JAISWAL, JALIWADA MEHDULI AND BUDBUDA NADITOLA BRIDGES HAVE BEEN APPROVED IN THE SUPPLEMENTARY BUDGET OF THE STATE.