सेलिब्रेशन कॉलोनी में सर्वधर्म समभाव से त्यौहार किये जाते है सेलिब्रेट,नवरात्र पर कॉलोनी में महिलाओं ने रचाया रास गरबा

बालाघाट. टीव्ही पर आने वाला तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल तो, सभी ने देखा होगा. जिसकी खासियत है कि अलग-अलग धर्मो से जुड़े होने वाले सभी कलाकार किस तरह सर्वधर्म समभाव के साथ हर पर्व मनाते है, जो संदेश देता है कि भारत की पहचान ही अनेकता में एकता की है, तारक मेहता के उल्टा चश्मा के गोकुलधाम की यह कहानी, रियल जिंदगी में सेेलिब्रेशन कॉलोनी में दिखाई देती है. भले ही यहां कोई तारक मेहता, जेठालाल गढ़ा, शिक्षक भीड़े, डॉ. हाथी और वैज्ञानिक अयर न हो, लेकिन इन पात्रांे की तरह ही सेलिब्रेशन कॉलोनी में रहने वाले हर एक वासी, एकदूसरे के सुख-दुःख और त्यौहारो को एकसाथ मनाकर सर्वधर्म समभाव की जो मिसाल पेश करते है, वह अन्यत्र कहीं देखने को नहीं मिलती है. बताया जाता है कि यहां विभिन्न धर्मो को मानने वाले लोग निवास करते है, लेकिन सभी धर्मो के त्यौहार में कॉलोनीवासी एकजुट होकर त्यौहार मनाते है.  

नगर के वार्ड क्रमांक 6 दादाबाड़ी के पीछे सेलिब्रेशन कॉलोनी मंे शारदेय नवरात्र पर गत सप्तमी पर गरबा का आयोजन कर मां की भक्ति की गई. गरबा आयोजक श्रीमती आशा कांकरिया द्वारा आयोजित किये गये इस रास गरबा कार्यक्रम में कॉलोनी की सभी महिलाओं ने गरबा किया. जिसमें कॉलोनीवासियों का उत्साह देखते ही बनता था. बताया जाता है कि विगत पांच वर्षो से शारदेय नवरात्र पर कॉलोनी में गरबा का आयोजन किया जाता है, जिसमे कॉलोनी में रहने वाले हर उम्र और हर वर्ग के लोग शामिल होकर मां की भक्ति करते हुए गरबा करते है, इस वर्ष गरबा आयोजन में प्रथम पुरस्कार के रूप में विजेता प्रतिभागी को कॉलोनी की ओर से 11 हजार रूपये का पुरस्कार दिया गया.

कॉलोनी वासी अनिल शर्मा ने बताया कि कॉलोनी में सभी धर्म और सम्प्रदाय के लोग निवास करते है, जहां सभी धर्म और सम्प्रदाय के लोगों के त्यौहारों को सेलिब्रेट किया जाता है, कॉलोनी में पर्यूषण पर्व मनाया जाता है तो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी भी मनाई जाती है, नववर्ष के साथ ही हर शुभ दिनों और कॉलोनी के हर किसी के विशेष दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है, जिससे पूरी कॉलोनी एक परिवार के रूप में नजर आती है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष कॉलोनी में आयोजित गरबा में प्रथम प्रतिभागी को 11 हजार रूपये प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है. गरबा आयोजन में आयोजक श्रीमती आशा कांकरिया, जितेन्द्र पुछेड़िया, अनिल शर्मा, गौतम कोठारी सहित कॉलोनीवासियों को सहयोग सराहनीय रहा.


Web Title : FESTIVALS ARE CELEBRATED IN CELEBRATION COLONY WITH ALL RELIGIONS, WOMEN CREATE RAS GARBA IN COLONY ON NAVRATRI