प्रकृति से लोगों को जोड़ने कदम संस्था करवा रहा मोती उद्यान में वॉल पेटिंग, कदम संस्था के हर कार्य में नपाध्यक्ष ने दिलाया भरोसा

बालाघाट. प्रकृति के प्रति गंभीर कदम संस्था की बालाघाट इकाई लगातार पर्यावरण को संरक्षित करने पेड़ो के संरक्षण का काम कर रही है. निर्धारित समय में निरंतरता के साथ समय की प्रतिबद्वता और सादगी से श्रमदान से पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दायित्व निभा रही कदम संस्था के लगातार जिले में विस्तार होने के कारण अब संस्था का एक विंग नगर के सौन्द्रयीकरण पर भी काम कर रहा है. जिसके तहत लोगों को प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधारोपण से जोड़ने के लिए कदम संस्था की आर्ट विंग ने नगरपालिका द्वारा संरक्षित मोती तालाब में वॉल पेटिंग का बीड़ा उठाया है. जिसको लेकर कदम संस्था की महिला प्रतिनिधिमंडल में शामिल डॉ. अर्चना शुक्ला, डॉ. कृतिका शास्त्री, गरिमा दुबे, सांत्वना अग्रवाल, जागृति ज्योतिषी और लीना चहांदे सहित अन्य महिलाओं ने नगरपालिका में नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे के कक्ष में मुलाकात की और उनसे नगर के सौन्द्रयीकरण में की जा रही मोती उद्यान में वॉल पेटिंग के लिए सहयोग मांगा.  

प्रकृति को लेकर किये जा रहे पुणित कार्य में नपा की ओर से हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए नपाध्यक्ष अनिल धुवारे ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर कदम संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि नपा आभारी है कि कदम संस्था का वह पर्यावरण संरक्षण को लेकर किये जा रहे कार्यो में सहयोगी बन रही है. उन्होंने कदम संस्था द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए किये जा रहे पौधारोपण और स्वच्छता अभियान जैसे कार्यो की मुक्तकंठ से सराहना की.  

गौरतलब हो कि मोती तालाब उद्यान में कदम संस्था लगातार पौधारोपण कर उन्हें पल्लवित करने का काम कर रही है जिसके तहत कदम संस्था से जुड़े शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक एवं नागरिक हर हफ्ते बुधवार और रविवार प्रातः से ही श्रमदान करते हुए नजर आते है, जिनकी मेहनत भी नजर आ रही है, तालाब के चहुंओर पौधे धीरे-धीरे अब पेड़ बनते नजर आ रहे है.


Web Title : IN THE GARDEN OF PEARL GARDENS, THE HEAD OF THE BODY, THE STEP