सांसद ने संसदीय क्षेत्र को दी रेलसुविधा की सौगात, रीवा-ईतवारी का लामता और नागपुर-शहडोल ट्रेन का केवलारी में मिला स्टॉप

बालाघाट. जिले में रेलसुविधाओं को लेकर रेल सलाहकार समिति सदस्यो की बहुप्रतिक्षित मांग और जिले में रेलयात्रियों की सुविधा को लेकर प्रयासरत बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने एक साल के पूर्व संसदीय क्षेत्र को रेल क्षेत्र में बड़ी सौगात दी है. विगत लंबे समय से क्षेत्रवासियों की मांग को रेलवे सलाहकार समिति द्वारा समय-समय पर सांसद और रेल अधिकारियों के समक्ष रखा गया था. जिसमें रीवा-ईतवारी एक्सप्रेस ट्रेन के लामता में स्टॉपेज की मांग शामिल थी. जिसको लेकर सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन के किए गए प्रयास का ही परिणाम है कि रेलवे मंत्रालय द्वारा 26 दिसंबर को जारी किए गए आदेश में बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र के दो स्टेशनो में एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज को मंजूरी दी.  रेलवे बोर्ड संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा ने रीवा-ईतवारी एक्सप्रेस ट्रेन के लामता और घंसौर तथा नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेन के केवलारी में स्टॉपेज को मंजूरी दी है.

संसदीय क्षेत्र में रेलसुविधाओं को लेकर किए जा रहे प्रयास में एक प्रयास के परिणाम तक पहुंचने पर सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा कि लंबे समय से संसदीय क्षेत्र के लोगो और रेलवे सलाहकार समिति की मांग थी कि रीवा-इतवारी एक्सप्रेस का परसवाड़ा विधानसभा के लामता में स्टॉपेज किया जाए, ताकि लामता के लोगों को इसका लाभ मिल सके. चूंकि लामता स्टेशन एक बड़ी जनसंख्या को कवर करता है, जिसे देखते हुए हम प्रयासरत थे कि रीवा-ईतवारी एक्सप्रेस का स्टॉपेज लामता में हो. जिसको लेकर रेलवे बोर्ड ने रेल मंत्रालय के निर्देश पर आदेश जारी कर दिए है. इसी तरह सिवनी से होकर गुजरने वाली नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस का केवलारी में स्टॉपेज मिला है. इन दोनो ही क्षेत्रो के लोगों को एक्सप्रेस के ट्रेनो के स्टॉपेज से रेलसुविधा का लाभ मिलेगा.

संसदीय क्षेत्र के लामता और केवलारी में एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज को मंजूरी दिलाए जाने पर सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन का बिलासपुर रेलवे जोन सलाहकार समिति सदस्य मोनिल जैन, नागपुर रेलमंडल सलाहकार समिति सदस्य अरूण राहंगडाले, रेलवे सलाहकार समिति सदस्य गिरीराज रंगलानी, मनोज क्षीरसागर, विशाल मंगलानी, तुर्राब खान, जितेन्द्र मोहारे, सुधीर चिले, सुनील कोरे, मीनाक्षी हरिनखेड़े, विजय बिसेन, अजय सुखदेवे ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन का आभार व्यक्त किया है.  


Web Title : MP INAUGURATES RAIL FACILITY FOR LOK SABHA CONSTITUENCY, REWA ITWARI LAMTA AND NAGPUR SHAHDOL TRAIN STOPPED AT KEWLARI