लापता 16 वर्षीय बालक का वैनगंगा नदी में मिला शव, आत्महत्या या हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 बूढ़ी निवासी 16 वर्षीय आदित्य उर्फ मिंटु पिता किशोर मेश्राम का शव कोतवाली पुलिस ने वैनगंगा  नदी के आमाघाट से बरामद किया हैं. बालक ने आत्महत्या की है, या उसकी हत्या की गई है, यह तो पीएम रिर्पार्ट और जांच के बाद ही सामने आयेगा. बताया जाता है कि आदित्य उर्फ मिंटु बीते 23 सितंबर की शाम से घर से लापता था. जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस मंे दिये जाने के बाद पुलिस ने बालक के अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी, जिसका शव आज वैनगंगा नदी के आमाघाट में मिला.

जानकारी अनुसार आदित्य परिवार में छोटा और 12 वीं कक्षा का छात्रा था, जबकि आदित्य का बड़ा भाई अंकित मेश्राम, इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. पिता ठेकेदार और मां सविता मेश्रा घर में बूटिक एवं सिलाई का काम करती हैं. आदित्य 23 सितंबर की शाम से गायब था. जब उसे तलाश करने के बाद उसका पता नहीं चला तो इसकी शिकायत कोतवाली में की गई थी. जिसमें पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर बालक की तलाश के प्रयास शुरू कर दिये थे. 26 सितंबर को वैनगंगा नदी के आमाघाट में पत्थर में अटका एक शव देखा गया था. जिसके बाद कोतवाली थाना से सहायक उपनिरीक्षक रामकिशोर राहंगडाले, सहायक उपनिरीक्षक सुनील पंचाले, आरक्षक निलेश बघेल घटनास्थल पहुंचे और उसके बारे में पता किया तो कपड़ों के आधार पर परिजन नितिन मेश्राम ने मृतक की शिनाख्त अपने चाचा के बेटे आदित्य उर्फ पिंटू मेश्राम के नाम से की. जिसके बाद पुलिस ने गोताखोरों के मदद से आदित्य का शव नदी से बाहर निकाला.  

जहां सहायक उपनिरीक्षक रामकिशोर राहंगडाले ने पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया. जहां पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है. फिलहाल अभी बालक आदित्य की मौत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि उसके पानी में डूबने की संभावना व्यक्त की जा रही है तो फिर सवाल खड़े होते है कि आखिर आदित्य नदी तक कैसे, कब और किसके साथ गया? या फिर आदित्य ने आत्महत्या की तो क्यों? तो कहीं आदित्य की हत्या तो नहीं हुई? फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है. मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक रामकिशोर राहंगडाले द्वारा की जा रही है.


Web Title : MISSING 16 YEAR OLD BOYS BODY FOUND IN WAINGANGA RIVER, SUICIDE OR MURDER, POLICE LAUNCH PROBE