महंगाई और गिरते रूपयोे को रोकने में नाकाम मोदी सरकार-श्याम, कांग्रेस ने महंगाई का जलाया पुतला

बालाघाट. महंगाई ने आम आम लोगों की कमर तोड़ दी है, पेट्रोल, डीजल के साथ ही सीमेेंट, लोहा, खाने की सामग्री और घरेलु गैस के एक हजार के पार होने से आम जनता, महंगाई से त्रस्त हो चुकी है, आम जनता को महंगाई से हो रही परेशानी को लेकर महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने महंर्गा का पुतला फूंका और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला बोला. देश में लगातार बढ़ती महंगाई और डॉलर के मुकाबले गिरते रूपयो के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर महंगाई का पुतला फूंका गया.

प्रातः 11 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय से महंगाई का पुतला लेकर कांग्रेसी शहीद चंद्रशेखर आजाद प्रतिमा के समक्ष पहुंचे और वहां मोदी एवं शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर महंगाई का पुतला दहन किया.

इस दौरान पुलिस और नपा ने महंगाई के पुतले के दहन को रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी. एक के दूसरे पुतले का दहन कर महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र और प्रदेश सरकार का विरोध दर्ज किया.

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, प्रदेश सचिव भीम फुलसुंघे, अनूपसिंह बैस, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहीम खान, जुगल शर्मा, शेेषराम राहंगडाले, अल्लारक्खा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य उम्मेद लिल्हारे, प्रवक्ता विशाल बिसेन, सुकदेव मुनी कुतराहे, सेवादल अध्यक्ष सौरभ लोधी, महामंत्री विजय अग्रवाल, शमीम सिद्धीकी, किसान कांग्रेस सचिव अंशुल अवस्थी, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रचना लिल्हारे, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष मकसुद खान, अनुसूचित जाति अध्यक्ष नरेन्द्र मेश्राम, महिला उत्पीड़न जिलाध्यक्ष अधिवक्ता मीना कुर्वेे, अधिवक्ता श्री लिल्हारे, युवा नेता जीतु बर्वे, शहर कांग्रेस महामंत्री शैफाली बुधरानी, नेता प्रतिपक्ष रामभाऊ पंचेश्वर, छबिराम नागेश्वर, पन्ना शर्मा, अनिल कसार, राजेश ठाकुर, कल्लु सोनी, शफकत खान, संतोष लिल्हारे, कार्यालय मंत्री आशीष शुक्ला, युवा नेता राहुल बैस, राजा नगपुरे, वैभवसिंह बैस, गजेन्द्र मेश्राम, महिला नेत्री जुबेदा अंसारी, शहर महामंत्री मयुर मोटवानी, प्रवीण मदनकर, आशु डहरवाल, पप्पु मदनकर, शब्बीर पटेल, अनिल जायसवाल, चंदा धुवारे, मुकेश धारपिंडे, ओमप्रकाश मदनकर, उमेश सेलोकर, शक्ति यादव, ऋषभ सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे.

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत ने कहा कि आज देश मे बढ़ रही बेतहाशा महंगाई पर अंकुश लगाने में केन्द्र औैर प्रदेश की सरकार नाकाम साबित हो रही है. रसोई गैस से लेकर रसोई का सामान, भवन निर्माण की सामग्री से लेकर पेट्रोलियम पदार्थ के दाम बेतहाशा रूप से बढ़ गये है. घर के रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. देश की जनता महंगाई से त्रस्त है. मोदी के नेतृत्व में पैसा गिर रहा है और महंगाई बढ़ रही है. सरकार आम जनता, गरीबों की नहीं बल्कि कार्पोरेट घराने की चिंता कर रही है. कांग्रेस ने आज महंगाई के खिलाफ आम जनता की आवाज को बुलंद कर सरकार को चेताने का प्रयास किया है.

कांग्रेस प्रदेेश सचिव अनूपसिंह बैस ने कहा कि आज महंगाइ से समूचे देश में हाहाकार की स्थिति है. जयश्रीराम और गाय के नाम से आदिवासियों की हत्या की जा रहीह है, देश को महंगाई जैसे मुद्दो से भटकाकर जनता को गुमराह करने का काम भाजपा सरकारोें द्वारा किया जा रहा है. आज पूरे देश में अराजकता का माहौल है, कभी भी श्रीलंका जैसे हालत देश में पैदा होकर जनता अपना आक्रोश जता सकती है.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि तत्कालीन गुजरात मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रूपये गिरने पर देश की साख गिरने की बात कहा करते थे, जबकि आज रूपया लगातार गिरता जा रहा है. आज बढ़ती महंगाई से गरीबों की थाली खाली हो गई है. पेट्रोलियम पदार्थ से लेकर, लोहा, सीमेंट और रसाई गैस महंगाई हो गई है लेकिन सरकार में बैठे भाजपा के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को यह नजर नहीं आ रहा है लेकिन कांग्रेस ने संकल्प लिया हैै कि ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकेगी, क्योंकि यह सरकार आम गरीबों की नहीं बल्कि देश के कार्पोरेट की सरकार है, जो कार्पोरेेट की गुलाम बन गई है. निश्चित तौर पर पूरा देश महंगाई और लगातार गिरते रूपयो से परेशान है और अब वह कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है, आम लोगों का मानना है कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली सरकार ने बुरे दिन ला दिये है, जिससे आने वाले समय में निश्चित ही आम जनता का कांग्रेस को सहयोग और समर्थन मिलेगा.

इस दौैरान पुलिस सुरक्षा मेें सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा, थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत, उपनिरीक्षक रवि कौशल, पुलिस महिला आरक्षक, पुलिसकर्मी सहित फायर वाहन मौजूद था.


Web Title : MODI GOVT FAILS TO CONTAIN PRICE RISE AND FALLING RUPEE SHYAM, CONGRESS BURNS EFFIGY OF PRICE RISE