इस वर्ष भी नहीं मिलेगी ओबीसी विद्यार्थियो को छात्रवृत्ति?, लामता महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने की छात्रवृत्ति की मांग, बजट नहीं होने की मिली जानकारी

बालाघाट. जिले के महाविद्यालय में अध्ययनरत ओबीसी छात्राओं को सबसे ज्यादा समस्या उनकी छात्रवृत्ति को लेकर है, जहां एक साल से उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिली है, वहीं अब कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही कहे कि सरकार की अनदेखी या फिर ओबीसी विद्यार्थियों का दुर्भाग्य. उन्हें इस वर्ष भी छात्रवृत्ति से वंचित रहना पड़ेगा. यह हम नहीं बल्कि शुक्रवार को लामता महाविद्यालय से जिला मुख्यालय ज्ञापन सौंपने पहुंचे विद्यार्थियों का कहना है. जिला मुख्यालय ज्ञापन सौंपने पहुंचे विद्यार्थियों में छात्र जिवेन्द्र ठाकरे ने बताया कि बीते एक वर्ष से उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिली है. जिसके कारण महाविद्यालय के लगभग 261 छात्र, छात्रायें परेशान है. यह चिंतनीय तब है, जब आयुष मंत्री के क्षेत्र के युवा महाविद्यालय विधाथियों को छात्रवृत्ति के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

बालाघाट पहुंचे लामता महाविद्यालय के विद्यार्थियों को पता चला कि महाविद्यालय से सेक्शन लेटर आने में देरी होने से महाविद्यालय को छात्रवृत्ति का बजट आबंटित नहीं किया जा सका और वर्तमान में बजट नहीं है, जिससे साफ है कि इस वर्ष भी महाविद्यालय के ओबीसी विधार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी. जिसके चलते विद्यार्थियों को एक साल का और इंतजार करना पड़ेगा.

जिससे महाविद्यालय छात्रो में आक्रोश है, जिला मुख्यालय से छात्रवृत्ति को मिले निराशाजनक जवाब के बाद महाविद्यालय के ओबीसी विद्यार्थी आंदोलन करने की बात कर रहे है, ताकि उनका हक और अधिकार उन्हें मिले सके. महाविद्यालय पढ़ाई छोड़कर छात्रवृत्ति के लिए आखिर महाविद्यालय विद्यार्थियों द्वारा आंदोलन की बात कहे जाने के लिए कौन जिम्मेदार है, कॉलेज प्रबंधन, प्रशासन या फिर शासन.  

जबकि विगत दिनों ही महाविद्यालय छात्र, छात्राओं ने छात्रवृत्ति की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर अपनी छात्रवृत्ति की मांग की थी. जिसे पूरा एक सप्ताह हो गया है. जबकि इससे पूर्व महाविद्यालय विद्यार्थियों ने क्षेत्रीय विधायक और आयुष मंत्री को भी छात्रवृत्ति के लिए ज्ञापन दिया था, लेकिन हर दरवाजे से महाविद्यालय विद्यार्थियों को निराशा ही हाथ लग रही है. जिससे उन्हें लगता है कि आंदोलन से ही छात्रवृत्ति का हक और अधिकार मिल सकता है.  

एक जानकारी के अनुसार शासकीय विद्यालय लामता के ऐसे 261 ओबीसी विद्यार्थी है, जिन्हें पिछले एक साल से छात्रवृत्ति नहीं मिली है. जिससे वह नाराज है और ना ही उनकी इस समस्या पर कोई ध्यान दे रहा है. जबकि विगत दिनों महाविद्यालय के सहायक प्राचार्य चंद्रशेखर कटरे ने प्रेस को बताया था कि समस्त ओबीसी विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति कार्यवाही कर छात्रवृत्ति शाखा में पहुंचा दिया गया है.   


Web Title : OBC STUDENTS WONT GET SCHOLARSHIPS THIS YEAR EITHER?, LAMTA COLLEGE STUDENTS DEMAND SCHOLARSHIPS, KNOW THAT THERE IS NO BUDGET