रेडिमेट कपड़ा व्यवसायियों से ऑनलाईन भुगतान के नाम पर ठगी,व्यवसायियों ने की कार्यवाही की मांग

बालाघाट. बालाधाट शहर में इन दिनो एक ठग रेडिमेड कपड़ा व्यवसायियों के प्रतिष्ठान में पहुंचकर कपड़ो की खरीदी कर उसका भुगतान पेटीएम से करने की बात करता है और अपने पेटीएम से व्यवसायी को राशि ट्रांसफर करना भी दिखाता है लेकिन वह राशि व्यवसायी के पेटीएम एकाउंट में नहीं दिखाई देती है, जिससे व्यवसायी स्वयं को ठगा महसुस कर रहे है. एक व्यापारी के साथ यदि ऐसा हो तो कोई बात होती लेकिन एक ही दिन में तीन व्यापारियों के साथ हुई इस घटना ने व्यवसायियों को चितिंत कर दिया है. जिससे व्यवसायी इस ठगी करने वाले के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे है. जिसको लेकर रेडिमेड व्यवसायियो ने ठगी करने वाले ठगो पर कार्यवाही की मांग को लेकर 25 सितंबर को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा.

रेडिमेड व्यवसायियों ने बताया कि नगर के गुरूनाक मेंस वेयर, बजाज मेंस वेयर एवं पुष्पांजली में कुछ समय के अंतराल में ठगो ने पहुंचकर रेडिमेड कपडे़ खरीदे और उसकी राशि पेटीएम के माध्यम से ऑनलाईन भुगतान करना बताया. जिसके बाद जब उन्होंने अपने पेटीएम खाते में देखा तो खरीददार द्वारा भेजी गई राशि नहीं मिली. जब तक वह ठग दुकान से गायब हो चुके थे. व्यापारियों की मानें तो यह ठग शातिर तरीके से रेडिमेड दुकानो में पहुंचकर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे है. जिससे इनके खिलाफ जल्द कार्यवाही किये जाने की जरूरत है अन्यथा यह ठग और किसी व्यापारी को अपना निशाना बना सकते है.  

बहरहाल अजीबोगरीब इस ठगी को लेकर जहां व्यापारी चितिंत है वहीं सायबर क्राईम के इस अपराध को सुलझाने की चुनौती भी पुलिस के सामने है, बहरहाल अब देखना है कि अपने शातिर दिमाग से रेडिमेट व्यापारियों से ठगी करने वाले इन ठगो को पुलिस कब तक गिरफ्तार करती है. सूत्रों की मानें तो इन ठगो की फुटेज व्यापारी की दुकान में लगे सीसीटीव्ही कैमरे में भी कैद हो गई है. जिससे भी पुलिस को ठगो को पकड़ने में मदद मिल सकती है.  

Web Title : RADIATE TEXTILE PROFESSIONALS CHEATED IN THE NAME OF ONLINE PAYMENTS, BUSINESSMEN DEMAND ACTION