महिलाओं और युवतियों को आत्मरक्षा के गुर सिखायेगा रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन, बैठक में एक मई से समर कैंप की बनी कार्ययोजना

बालाघाट. महिलाओं और युवतियों को कराते के माध्यम से आत्मरक्षा के लिए तैयार करने का काम कर रहा रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन, नारी शक्ति में शक्ति और साहस को भरना चाहता है ताकि विपरित परिस्थितियो में वह परिस्थिति का सामना कर सके. आगामी एक मई से रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन, नगरीय क्षेत्र के नवीन बोर्ड स्कूल में सायंकाल 4. 30 बजे से 6. 30 बजे तक महिलाओं और युवतियों को आत्मरक्षा के लिए कराते का प्रशिक्षण देगा. जिसकी कार्ययोजना गत दिवस रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन की बैठक में तय की गई.

बैठक में रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन की अध्यक्ष एवं कराते प्रशिक्षक श्रीमती जयश्री सोनवाने, श्रीमती निर्मला कावड़े, श्रीमती श्रीती पालेवार, श्रीमती पुष्पलता दांडेकर, गोल्डी हरिनखेडे़, श्रीमती मंगला धुवारे, श्रीमती ऋचा नेमा, श्रीमती प्रिया बागड़े, श्रीमती ममता बिसेन, श्रीमती चंद्रा नगपरे, श्रीमती आशा नामदेव, श्रीमती संध्या सेवईवार, चेतान बिसेन, पूनम डोहरे, चंचल मिसारे, श्रीमती प्रभा ठाकुर सहित अन्य महिलायें उपस्थित थी.

बैठक की शुरूआत नारी शक्ति के शौर्य के प्रतिक मां दुर्गा की झांकी पर शक्ति देने वाले गीत के साथ किया गया. जिसमें सभी महिलाओं ने अपने-अपने विचार रखे. रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन अध्यक्ष जयश्री सोनवाने ने बताया कि बैठक में महिलाओं को मेडिटेशन और नारी शक्ति के गीत के माध्यम से नारी शक्ति और साहस से परिचित कराया गया. साथ ही यह तय किया गया है कि आगामी एक मई से महिलाओं, युवतियों और बालिकाओं की आत्मरक्षा के लिए रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन द्वारा निःशुल्क कराते प्रशिक्षण दिया जायेगा. ताकि आत्मरक्षा प्रशिक्षण लेकर नारी शक्ति का आत्मविश्वास बढ़े और वह विपरीत परिस्थितियों से लड़ने के लिए सक्षम बने सके. उन्होंने बताया कि इसका पंजीयन शुरू हो गया है. जो भी महिलायें, युवती या बालिकायें आत्मरक्षा के गुर सीखने कराते का निःशुल्क प्रशिक्षण लेना चाहती है, वह पंजीयन करा सकती है.


Web Title : RAKSHIKA SHAURYA SHAKTI FOUNDATION TO TEACH SELF DEFENCE SKILLS TO WOMEN AND YOUNG WOMEN, ACTION PLAN FOR SUMMER CAMP FROM MAY 1