कोरोना पीड़ितो की सेवा के लिए छात्रा ने गुल्लक की राशि की भेंट,स्कूल ग्रुप में जमा कराई राशि, छात्रा की मदद को स्कूल परिवार ने सराहा

बालाघाट. जिले में कोरोना संक्रमण का विस्तार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, जिससे कई लोग प्रभावित है, जो ईलाजरत है, ऐसे में सब ओर से कोरोना महामारी को देखते हुए सामाजिक सेवा के कार्य किये जा रहे है, कोरोना प्रभावित पीड़ितों के सहायतार्थ एक छात्रा ने भी अपने गुल्लक में जमा 3 सौ रूपये की राशि स्कूल शिक्षा विभाग के क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को प्राचार्य के हस्ते से सौंपी है, जिसकी सर्वत्र सराहना की जा रही है.

हम बात कर रहे शासकीय हाईस्कूल आंवलाझरी में अध्ययनरत होनहार छात्रा कक्षा में दसवीं में अध्ययनरत कुमारी सुजेन कौसर का, जिसने अपनी पॉकेटमनी से बचाकर रखे गुल्लक में रखे गये 3 सौ रूपये प्राचार्य को दिये है, जिसे शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के ग्रुप में जमा किये है. वहीं छात्रा की सेवाभाव को देखते हुए बीईओ, बीआरसी और ब्लॉक स्तरीय शिक्षा विभाग क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने छात्रा का अभिनंदन कर उसका शुक्रिया अदा किया है.  

कहते है संस्कार बोलते है, आज हर बच्चों को परिवार और स्कूल से संस्कार मिलते है और यही संस्कार छात्रो के जीवन के कार्यो में दिखाई देता है, एक संस्कारित छात्र कुमार सुजेना कौसर ने बता दिया कि मदद के लिए धन की नहीं मन की जरूरत होती है, जिस तरह एक-एक बूंद से घड़ा भरता है, उसी तरह सुजेना कौसर सहित कई छात्राओं और लोगों की मदद से हम कोरोना पीड़ितों ईलाज में लगने वाले संसाधन और कार्यो के लिए दे सकते है, बस जरूरत है तो शुरूआत की. छात्रा सुजेना कौसर ने साबित कर दिया कि मदद की चाह उम्र और धन नहीं देखती है, बस उसका आरंभ होना चाहिये. छात्रा सुजेना कौसर ने कोरोना पीड़ितों के सहायतार्थ शिक्षक ग्रुप में आत्मप्रेरणा से दी गई राशि से इसकी शुरूआत कर दी है, हर कोई छात्रा सुजेना कौसर से सीख लेकर पीड़ित मानवता के सेवार्थ आगे आकर मदद कर सकते है.

छात्रा सुजेना कौसर के इस योगदान को लेकर प्राचार्य सहित स्कूल परिवार ने कहा कि छात्रा सुजेना कौसर ने हमारे शिक्षा जगत में एक मिशाल कायम की है. प्राचार्य और शिक्षकों ने उसे आशीर्वाद देते हुए कहा कि वह बहुत आगे बढ़े और ज्यादा से ज्यादा उन्नति हासिल कर अपने निर्धारित मुकाम पर पहुंचें. जिसके प्रति सभी सहयोगी शिक्षक साथियों धन्यवाद और शुभकामनायें देकर उसका आभार व्यक्त किया है.


Web Title : SCHOOL FAMILY APPRECIATES STUDENTS GIFT OF GULAK AMOUNT TO SERVE CORONA VICTIMS, DEPOSITS AMOUNT IN SCHOOL GROUP, HELP OF STUDENT