असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जायसवाल ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, शिक्षा मंत्री से चरेगांव हायर सेकेंडरी स्कूल की बताई व्यथा

बालाघाट. परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र चरेगांव का हायर सेकेंडरी स्कूल, प्राचार्य और शिक्षकों की समस्या से जूझ रहा है. जिसके कारण क्षेत्रीय छात्र, छात्राओं को विद्या अध्ययन में परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसकी जानकारी के बाद क्षेत्रीय कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मिथलेश जायसवाल ने अपने भोपाल प्रवास के दौरान शिक्षा मंत्री को पत्र सौंपकर प्राचार्य और शिक्षकों की समस्या के निराकरण की मांग की.

शिक्षा मंत्री के नाम मिथलेश जायसवाल द्वारा दिये गये पत्र में उल्लेखित किया गया है कि चरेगांव हायर सेकेंडरी स्कूल में लगभग 431 छात्र, छात्रायें अध्ययनरत है. जिसमें स्थायी प्राचार्य नहीं होने और नियमित शिक्षकों की स्वीकृत 19 पद के विरूद्ध महज 13 शिक्षक ही कार्यरत थे. जिससे विद्यार्थियों को अध्यापन कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ता है. शाला में एग्रीकल्चर विषय होने के बावजूद 3 सालों से एग्रीकल्चर विषय के शिक्षक नहीं है, जिससे छात्र, छात्राओं के समक्ष अध्यापन को लेकर समस्या खड़ी हो गई है. शाला के विद्यार्थियों के प्रयोग के लिए बनाई गई लेब सुविधायुक्त नहीं होने और शाला की बाउंड्रीवाल नहीं होने के कारण स्कूल में विद्यार्थियों के अलावा, शिक्षकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

मध्यप्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मिथलेश जायसवाल ने कहा कि शिक्षा मंत्री के नाम दिये गये पत्र के बाद सकारात्मक परिणाम का भरोसा दिलाया गया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय बच्चों को शिक्षा सुविधा दिलाना, उनकी प्राथमिकता है और वह लगातार हायर सेकेंडरी स्कूल में व्यवस्थाओं को लेकर संघर्षरत है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से शिक्षा मंत्री की ओर से आश्वासन मिला है, उससे जल्द ही हायर सेकेंडरी स्कूल की व्यवस्थाओं में सुधार की अपेक्षा है.


Web Title : STATE GENERAL SECRETARY OF THE UNORGANIZED WORKERS CONGRESS JAISWAL SUBMITTED A MEMORANDUM TO THE EDUCATION MINISTER, THE EDUCATION MINISTER TOLD OF THE CHARGAON HIGHER SECONDARY SCHOOL.