चोर महिलाओं के अंतर्राज्यीय गैंग के साथ सहयोगी गिरफ्तार, पुलिस ने गहने और वाहन किया बरामद

बालाघाट. कोतवाली पुलिस ने दुकानदार को बातो में उलझाकर महंगे जेवर चोरी करने वाली महिलाओं की गैंग को पकड़ा है. इसके साथ ही इन महिलाओं से चोरी की वारदात कराने में सहयोग करने वाले एक व्यक्ति को भी पकड़ा है. जिनके पास से विगत 16 अप्रैल को गायखुरी की एक ज्वेलर्स शॉप से 61 हजार रूपये कीमत के चोरी किये गये जेवर के साथ घटना में प्रयुक्त की गई कार को भी पुलिस ने बरामद किया है.

गौरतलब हो कि कोतवाली क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 33 गायखुरी स्थित एक ज्वेलरी शॉप में सोने के टॉप्स खरीदने के बहाने पहुंची चार महिलाओ ने सोने के अन्य जेवरात चोरी कर लिये थे. जिसकी शिकायत भूमेश्वर बोरीकर द्वारा कोतवाली में दर्ज कराई गई थी. जिसमें पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया था.  

चार महिलाओं द्वारा दुकान में पहुंचकर टॉप्स दिखाने के बहाने दुकानदार को बातो में उलझाकर सोने के जेवरात चोरी करने की वारदात सीसीटीव्ही कैमरे मंे कैद हो गई थी. जो पुलिस के लिए आरोपियांे को पकड़ने के लिए बड़ी मददगार रही. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में चोर महिला गैंग की तलाश प्रारंभ की. नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द यादव के मार्गदर्शन और कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने महाराष्ट्र नागपुर के नंदनवन थाना अंतर्गत उमरेड रोड रामकृष्ण नगर दिघोरी निवासी वाहन चालक 51 वर्षीय पंजाब को पकड़ा. जिसके पास से घटना में प्रयुक्त की गई कार क्रमांक एमएच 31 सीएस 7057 कार बरामद की गई. जिसके साथ ही चोर महिला गैंग में शामिल कार चालक पंजाब की 38 वर्षीय पत्नी संतोषी एस्मबरे, नागपुर महल कोतवाली थाना अंतर्गत संतगुलाब बाबा झोपड़पट्टी सेरसपेट निवासी 51 वर्षीय सुजाता उर्फ मीरा पति प्रमोद बोरकर, थाना अजनी अंतर्गत कुकड़े लेआउट निवासी 67 वर्षीय सत्यफुला पति स्व. भीमराव खोंडे और थाना नंदनवन अंतर्गत बाबा ताज मस्जिद के पास बहादुरा रोड खरबी निवासी 55 वर्षीय पुष्पा पति नामदेव खोब्रागढ़े को गिरफ्तार किया. जिनके पास से चोरी किये गये 61 हजार रूपये के जेवरात पुलिस ने बरामद किये है.

मामले का कोतवाली थाने में आयोजित प्रेेसवार्ता में खुलासा करते हुए नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र यादव ने बताया कि चोर महिलाओं का गैंग बड़े ही शातिराना तरीके से घटना को अंजाम देता था. इनके साथ पकड़ाया कार चालक वाहन से लेकर उन्हें नागपुर से बाहर लाता था. जिसके बाद महिलायें दुकान में एक साथ प्रवेश कर सोने के गहने दिखाने के बहाने दुकानदार को उलझाकर रखती थी और इस दौरान ही वह गहने चोरी की वारदात को अंजाम देकर वापस लौट जाते थे. इस बार महिलाओं को पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस को आशंका है कि इन महिलाओं ने अन्य स्थानो में भी इसी तरह की अन्य घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसकी पुलिस जानकारी एकत्रित कर रही है.  

ज्वेलर्स शॉप से सोने के गहने चोरी कर फरार हुई महिलाओं और उनके पुरूष सहयोगी को गिरफ्तार करने में कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक विजयसिंह सिसोदिया, प्रधान आरक्षक सत्यशीला वासनिक, भागचंद बोपचे, महिला आरक्षक रीना नगपुरे, सुनिता मेश्राम, आरक्षक शैलेष गौतम, कृष्णा मर्सकोले का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : THIEF ARRESTED AIDE WITH INTER STATE GANG OF WOMEN, POLICE FOUND JEWELS AND VEHICLES CARRIED