घर का हमाल निकला चोर, साथी के साथ चुराए थे गहने, चोरी के गहने 10 हजार में वापस लाने की कहकर पकड़ा गया आरोपी, लांजी पुलिस ने सुलझाई चोरी की गुत्थी

बालाघाट. बीते 23-24 की दरमियानी लांजी थाना अंतर्गत ग्राम दिघोरी निवासी मोहन सुलाखे के घर से लगभग 03 लाख रूपए कीमत के गहनों की चोरी हो गई थी. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच प्रारंभ की.

पुलिस को प्रार्थी मोहन सुलाखे ने बताया कि 03 दिसंबर को घर में सगाई कार्यक्रम में बहेला थाना अंतर्गत टेकेपार निवासी बहन श्यामवती पति कृष्णा पगरवार, शामिल होने आई थी. जो अपने साथ अपने जेवर पहनकर पहुंची थी. सगाई कार्यक्रम के खत्म हो जाने के बाद बहन वापस अपने ससुुराल चले गई लेकिन वह अपने साथ लेकर आई गहनों को यहां घर में रखवा दी थी. 24 दिसंबर को मां ने देखा कि जिस डब्बे में बहन के गहने और दो हजार रूपये की राशि रखी थी, वह स्टील का डब्बा गायब था.

जिस डब्बे में गहने में नथनी, सोने की गुंडी, चांदी की करधनी और सोने की गले में पहनने वाली पत्ती एवं गोमनी सहित दो हजार रूपए डब्बे सहित गायब थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में लांजी पुलिस ने संदेही युवक 23 वर्षीय शैलेष देवे पिता हेतराम देवे, से हिकमतअमली से पूछताछ करने पर उसने उक्त जेवरात अपने युवा साथी 20 वर्षीय आलोक बुढावने पिता धनराज बुढावने के साथ मिलकर, घर से सोने चांदी के जेवरात चोरी करना स्वीकारा किया. जिनके कब्जे से चोरी किया गए 3 लाख रूपये के सोने चांदी के जेवरात जप्त किया गया.

बताया जाता है कि पुलिस ने मोहन सुलाखे के घर जेवरात और नगद रूपए की चोरी में जिस आरोपी शैलेष देवे को गिरफ्तार किया है. वह मोहन सुलाखे के धान के व्यवसाय में हमाली का काम करता था. जिसके द्वारा मोहन सुलाखे से चोरी के गहनो को लाकर देने के लिए 10 हजार रूपए की डिमांड की गई थी. जिसकी जानकारी जब मोहन सुलाखे ने पुलिस को दी और पुलिस ने उससे पकड़कर पूछताछ की तो चोरी का पर्दाफाश हो गया. मामले में दोनो ही आरोपी शैलेष देवे और आलोक बुढावने को पुलिस ने चोरी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.  

घटना के 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसडीओपी लांजी सत्येन्द्र घनघोरिया के नेतृत्व में थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी, सउनि तोपसिंह उईके, देवराजसिंह धुर्वे, प्रआ. मुकेश ठाकरे, आर. नवीन कुल्हाड़े, मनोज गुर्जर, चेतन सोनी, विजय सिसोदिया, नरेन्द्र सोनवे, सचिन बुन्देला की सराहनीय भूमिका रही.

इनका कहना है

मामले में जो पुलिस जांच में सामने आया है, उसके अनुसार आरोपी शैलेष ने जेवरात चोरी करने का प्लान अपने साथी आलोक बुढावने के साथ बनाया था. जिस चोरी के मामले में लांजी पुलिस की टीम ने तत्परता के साथ कार्यवाही करते हुए आरोपियो को मय चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जिन्हें माननीय न्यायालय में पेश किया गया है.  

सत्येन्द्र घनघोरिया, एसडीओपी, 


Web Title : THIEF OF HOUSE, STOLE JEWELRY WITH PARTNER, ACCUSED CAUGHT ON THE PROMISE OF BRINGING BACK STOLEN JEWELRY FOR 10 THOUSAND, LANJI POLICE SOLVED THE THEFT MYSTERY