थाना प्रभारी के घर में चोरी, जानकार के चोरी करने की आशंका, डीवीआर, सोने-चांदी के जेवरात सहित हजारों की रकम ले उड़ा चोर

बालाघाट. जिले में एक बार फिर अज्ञात चोर ने बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है, इस बार कटनी के जीआरपी थाना प्रभारी श्रीमती अरूणा वाहने और पत्रकार मुकेश वाहने के घर मंे 14 दिसंबर की रात्रि अज्ञात चोर ने शातिराना तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया है.  बताया जाता है कि वारासिवनी निवासी वरिष्ठ पत्रकार मुकेश वाहने, कटनी जीआरपीएफ में पदस्थ पत्नी अरूणा वाहने के पास थे और मां जबलपुर में थी. घर सूना था, जिसके देखरेख की जिम्मेदारी घर के पीछे निवासरत भांज दिलीप भीमटे पर थी. दिलीप 15 दिसंबर को सुबह जब घर के लाईट के बाहर स्विच को बंद करने गेट खोलकर अंदर पहुंचा था तो देखा कि स्विच ऑफ है, किसी अनहोनी के चलते जब वह दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचा तो देखा कि घर के अंदर का सामान अस्तव्यस्त है और आलमारियों के ताले टूटे है. जिसकी तत्काल जानकारी दिलीप भीमटे ने घर मालिक मुकेश वाहने को दी. जिसके बाद वारासिवनी पुलिस को मिली जानकारी के बाद एसडीओपी अभिषेक चौधरी, थाना प्रभारी शंकरसिंह चौहान हमराह स्टॉफ और डॉग स्कॉट एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल पहुंचे और बारिकी से तहकीकत की. जिसमें पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ घर में प्रवेश कर चोरी करने का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है.

बताया जाता है कि अज्ञात चोर ने बड़े ही शातिराना तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया. मकान में 16 सीसीटीव्ही की निगरानी को फेल कर वह बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से अंदर की लाईट के बाहर के स्विच को बंद कर रेलिंग के होकर छत पर पहुंचा और छत के दरवाज को तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया. जहां उसने, सबसे बड़े सीसीटीव्ही कैमरे के डीवीआर को प्रोफेशनल अंदाज में वायरिंग से बंद किया और फिर घर में रखी चार आलमारियों और गुल्लक तो तोड़कर, घर के कागजात रखे काले थैले में चोरी किया गया सामान भरकर डीवीआर लेकर फरार हो गया.  

घर मालिक मुकेश वाहने की मानें तो मां द्वारा गुल्लक में जमा किए जाने वाली राशि अनुमानित सवा लाख सहित दोनो बच्चो की सोने की चैन, अंगूठी, साढे तीन तोले का मां का कंगन, छोटी पायलो की जोड़ियां, चंादी के सिक्के, मंगलसूत्र का सोने का लॉकेट, बिछियों की जोड़ियां चोरी कर ले गए है. नगद और सोने-चांदी के जेवरात सहित लगभग 06 लाख रूपए की चोरी होने की बात घर मालिक मुकेश वाहने द्वारा बताई गई है. घर में चोरी की घटना की जानकारी के बाद कटनी जीआरपी थाना प्रभारी श्रीमती अरूणा वाहने भी सिकंद्रा पहुंची है.


इनका कहना है

अज्ञात चोर छत के दरवाजे से घर के अंदर प्रवेश कर सोने चांदी के जेवरात और नगद रूपए चोरी कर ले गया है. घटना की जानकारी के बाद वरिष्ठ अधिकारी के साथ घटनास्थल में बारीकि से तफ्तीश की गई है. जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.  

शंकरसिंह चौहान, वारासिवनी थाना प्रभारी

Web Title : THIEVES STEAL FROM POLICE STATION IN CHARGES HOUSE, SUSPECT OF THEFT, DVR, GOLD AND SILVER JEWELRY