रक्षा क्षेत्र में सेवायें देंगे जिले की दो बेटियां, रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन युवतियों को दे रहा फिजिकल और थ्योरी नॉलेज

बालाघाट. लिंगानुपात में अव्वल बालाघाट की बेटियां ना केवल खेल, सांस्कृतिक, साहित्यिक, रचनात्मक क्षेत्र में बल्कि प्रशासनिक और रक्षा सेवाओ में जाकर अपने अदम्य साहस का परिचय दे रही है. रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन ना केवल महिलाओं की सुरक्षा और रक्षा के लिए प्रयासरत है बल्कि वह सीमित संसाधनों से महिलाओं को रक्षा क्षेत्र में भेजने भी कृतसंकल्पित होकर फिजिकल और थ्यौरी नॉलेज प्रदान कर रहा है. रक्षिका शौर्य फाउंडेशन का प्रयास ही है कि इससे जुड़ी दो युवतियां, रक्षा क्षेत्र की सेवा बीएसएफ और सीआईएसएफ में चयनित हुई है. जिस पर रक्षा शौर्य शक्ति फाउंडेशन ने युवतियों की इस सफलता पर उन्हंे बधाई दी है.

बालाघाट में प्राथमिकी और उच्च शिक्षा हासिल करने वाली रक्षा शौर्य फाउंडेशन संचालिका श्रीमती जयश्री सोनवाने के साथ फिजिकल और लिखित परीक्षा की तैयारी कर रही प्राची नेमा और भारती पालेवार का बीएसएफ और सीआईएसएफ जैसी सुरक्षा सेवा में चयन हुआ है. जहां प्राची नेमा, एसएससी जीडी से बीएसएफ में चयनित हुई है तो वहीं एसएससी से भारती पालेवार ने सीआईएसएफ में अपना स्थान बनाया है.

दोनो ही युवतियों, रक्षा सेवा में शामिल होकर देशसेवा करना चाहती है. रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन अध्यक्ष श्रीमती जयश्री सोनवाने ने बताया कि रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन महिलाओं को सुरक्षा के साथ ही देशसेवा के लिए महिलाओं को तैयार कर रहा है. फाउंडेशन बालिकाओं को फिजिकल की निः शुल्क तैयारी के साथ उन्हें लिखित परीक्षा के लिए भी योग्य मार्गदर्शन कर नोट्स प्रोवाइड करवा रहा है. जिसमें फाउंडेशन से जुड़ी लगभग 16 युवतियांे ने हाल में आयोजित हो रही मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा भी दी है. जिनकी निःशुल्क फिजिकल की तैयारी भी चल रही है. दोनो ही युवती प्राची नेमा और भारती पालेवार के बीएसएफ और सीआईएसएफ में चयनित होने पर रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन अध्यक्ष श्रीमती जयश्री सोनवाने, श्रीमती निर्मला कावड़े, श्रीमती सरोज बर्वे, श्रीमती पुष्पलता दांडेकर, श्रीमती डॉ. सविता पालेवार, प्रकाश सोनवाने, चित्रा ग्वाल, स्वाति सहारे, महिमा पारधी, दीक्षा झगराहे, श्रेजल सोनवाने, दीक्षा शर्मा, गोल्डी हरिणखेड़े, मीनाक्षी इनवाती, चंचल मिसारे, विनीता बिसेन, राखी राहंगडाले, खुशबू धुर्वे सहित अन्य ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है.


Web Title : TWO DAUGHTERS OF THE DISTRICT WILL SERVE IN THE DEFENSE SECTOR, RAKSHAKA SHAURYA SHAKTI FOUNDATION IS GIVING PHYSICAL AND THEORY KNOWLEDGE TO YOUNG WOMEN