शहर के ट्रेफिक पाईंट पर महिला आरक्षक संभालेगी यातायात व्यवस्था, बल की कमी से जूझ रहा यातायात

बालाघाट. प्रशासन की एक महत्वपूर्ण कड़ी यातायात विभाग संख्या बल की कमी से जूझ रहा है, पिछले कई समय से उपनिरीक्षक के भरोसे यातायात विभाग की जिम्मेदारी है, तो वहीं अब महिला आरक्षक, शहर के ट्रेफिक पाईंट पर यातायात की व्यवस्था संभालेगी.   11 फरवरी को शहर के सरेखा, बैहर चौकी, आंबेडकर चौक, जयस्तंभ, बस स्टैंड सहायता केन्द्र में ट्रेफिक व्यवस्था पर निगरानी बनाते हुए देखी गई.  

एक जानकारी के अनुसार यातायात विभाग में निरीक्षक का पद विगत लंबे समय से खाली है. यही नहीं बल्कि यातायात विभाग में स्वीकृत पदो की संख्या में एसआई, एएसआई, प्रधान आरक्षक और आरक्षक की संख्या कम है. लगभग 70 से ज्यादा स्वीकृत पदो पर केवल 40 कर्मियों पर शहर के यातायात की जिम्मेदारी है. हालांकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वीआईपी या अन्य बड़े आयोजन मंे बल की व्यवस्था कर ली जाती है, अभी भी जो बल है, वह शहर के अनुसार पर्याप्त है. शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए 7 और महिला आरक्षको को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में यातायात विभाग में तैनात किया गया है.  

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा का कहना है कि पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार 7 महिला आरक्षकों की यातायात विभाग में तैनात की गई है. जिन्हें शुरूआती प्रशिक्षण दिया गया है जो आगे चलकर जिम्मेदारियों को निभाते हुए कार्य को बखूबी तरीके से कर लेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो बल है, वह शहर की यातायात व्यवस्था के अनुसार पर्याप्त है और यदि कोई वीआईपी या कोई बड़े आयोजन होते है तो बल की व्यवस्था कर ली जाती है.


Web Title : WOMEN CONSTABLES TO HANDLE TRAFFIC AT TRAFFIC POINTS IN CITY