आदिवासी ग्राम सर्रा पहुंची दिवास की महिलायें, ग्रामीणों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण, परिवार को कंबल, बच्चों को शिक्षण सामग्री और युवाओं को दिये कपड़े

बालाघाट. सामाजिक सेवा में अग्रणी रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के महिला संगठन दिवास की महिलायें, मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर आदिवासी ग्राम सर्रा पहुंची. जहां महिलाओं ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय और स्वास्थ्य टीम द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उचित परामर्श दिया. जिसके बाद उन्हें जरूरत की सामग्री का वितरण किया. इस दौरान महिलाओं ने किशोरी बालिकाओं को मासिक धर्म के समय होने वाले संक्रमण से बचाव के लिए सेनेटरी नेपकीन का उपयोग करने की सलाह भी दी, ताकि वह होने वाली बीमारियो से बच सके.

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा महिला संगठन ‘दिवास’ प्रवक्ता रोटे. श्रीमती हेमा वाधवानी ने बताया कि जिले के आदिवासी अंचल सर्रा की जानकारी के बाद दिवास महिला संगठन अध्यक्ष रोटे. श्रीमती दिव्या वैद्य और सचिव पूनम सचदेव के नेतृत्व में दिवास महिला संगठन ने ग्राम सर्रा पहुंचकर वहां निवासरत आदिवासी परिवारों से मुलाकात की और उनकी आवश्यकतों और समस्याओं को करीब से जाना. इस दौरान यहां निवासरत लोगों को ठंड से बचाव के लिए कंबल, बच्चों को शिक्षण सामग्री और युवाओं को ट्रेक सूट प्रदान किये गये. जहां महिला संगठन दिवास ने लगभग 300 कंबलों का वितरण किया. इस दौरान रोटे. श्रीमती मेघा चोपड़ा, स्नेहा वैद्य, हेमा वाधवानी, रोजी छाबड़ा, गीता सचदेव, नेहा वेगड़, ज्योति अग्रवाल, नीतु डडियाल, रूबी छाबड़ा, रीतु माहेश्वरी सहित अन्य महिला सदस्य उपस्थित थी.  

अध्यक्ष रोटे. श्रीमती दिव्या वैद्य ने बताया कि महिला संगठन के गठन के बाद से लगातार सामाजिक सेवा के कार्य कर रही है और निरंतर यह जारी रहेगा. आगामी समय में किसे नये और जरूरतमंद स्थल पर महिला संगठन पहुंचकर वहां लोगों की जरूरत की सामग्री के साथ ही बच्चों को शिक्षा और युवाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा.


Web Title : WOMEN OF DIWAS REACH ADIVASI VILLAGE SARA, HEALTH TEST CONDUCTED BY VILLAGERS, BLANKETS TO FAMILY, TEACHING MATERIALS TO CHILDREN AND CLOTHES GIVEN TO YOUTH