आयुष मंत्री कावरे ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का किया सम्मान, छात्र-छात्रायें सफलता हासिल करने बड़ा लक्ष्‍य लेकर चलें-मंत्री कावरे

बालाघाट. 20 जुलाई को राज्यमंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चरेगांव में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर सम्मान किया. इस अवसर पर भोपाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय सम्मान समारोह का लाइव प्रसारण भी देखा गया. जिसमें भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए राशि अंतरित की गई.

उपस्थित छात्र-छात्राओं से संवाद करते करते हुए मंत्री कावरे ने कहा कि 75 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले बच्चों को प्रोत्साहन स्वरूप सम्मान देने के लिए राज्य शासन 25 हजार रुपये की राशि उनके खाते में अंतरित कर रही है. जिन्हें यहां राशि मिल रही है, उन पर उनके माता-पिता और समाज के अन्य लोगों को गर्व है. बाकी बच्चे भी प्रयास करें कि वह अब 75 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर आएंगे. हमारी सरकार विद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित करने वाले बेटे और बेटियों को स्कूटी भी प्रदान करेगी. विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति 70 प्रतिशत हो इसके लिए पालक सजग रहे और ध्यान दें. इस संबंध में शिक्षक भी सजग रहें और पालकों से संपर्क बनाए रखें.

मंत्री कावरे ने छात्र-छात्राओं से कहा कि परीक्षाओं में अधिक अंक लाने के लिए बड़ा लक्ष्‍य लेकर चलें. बड़े लक्ष्‍य को लेकर चलने पर ही हमें सफलता हासिल हो सकती है. हर माता-पिता का सपना होता है कि उसके बच्‍चे अच्‍छे अंक लेकर परीक्षा पास करें. इसके लिए माता-पिता अपना सब कुछ दांव पर लगा देते हैं. बच्‍चों को चाहिए कि वे अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम करें. मंत्री कावरे ने कहा कि लामता क्षेत्र में शिक्षा सुविधाओं के विस्‍तार के लिए उनके द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है. लामता के कालेज में एम. ए., एम. एस-सी. की कक्षायें प्रारंभ की जा रही है. लामता में 08 करोड़ रुपये की लागत से कालेज का भवन बनकर तैयार हो गया है और 15 अगस्‍त को इसका लोकार्पण किया जायेगा.

इस अवसर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चरेगांव के प्रतिभाशाली विद्यार्थी कु. आस्था अग्रवाल, सुयश पारधी, कु. आकांक्षा रंधावे एवं कु. श्रेयांशी चौहान को मंत्री कावरे द्वारा मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. उल्‍लेखनीय है कि बालाघाट जिले के इस वर्ष 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 1666 छात्र-छात्राओं के खाते में लैपटाप के लिए 25-25 हजार रुपये की राशि अंतरित की गई है. गत वर्ष जिले के 1274 छात्र-छात्राओं को लैपटाप के लिए राशि मिली थी.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष फूलचंद सहारे, उपाध्यक्ष शंकरलाल बिसेन, एसडीएम गोपाल सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी  अश्विन उपाध्याय, निरंजन लिल्हारे, गणेश लिल्हारे, वरिष्ठ नागरिक धनीराम पटेल, स्वप्निल बिसेन, मनोज असाटी, रामदयाल अमूले, रमेश पारधी, बलराम जैतवार, उमाकांत वाडीवा, कुंजीलाल राहंगडाले, चिंटू भारद्वाज उपस्थित थे.


Web Title : AYUSH MINISTER KAVRE FELICITATES TALENTED STUDENTS, STUDENTS SHOULD MOVE WITH BIG GOALS TO ACHIEVE SUCCESS MINISTER KAVRE