भामसं की हड़ताल एवं जेल भरो आंदोलन 28 को

बालाघाट. आगामी 28 अक्टूबर को भारतीय मजदूर संघ से जुड़े संबंधित संगठनों के राष्ट्रीय आव्हान पर हड़ताल और जेल भरो आंदोलन किया जायेगा. उक्ताशय की जानकारी भामसं जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा ने संघ कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी.  

प्रेस से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष श्री वर्मा ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ से जुड़े संबंधित संगठनों के राष्ट्रीय आव्हान पर आशा, रसोईयां, चालक, परिचालक तथा सभी विभागों के श्रमिकों, ठेका श्रमिकों, औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत मजदूरों का सरकारी कर्मचारी घोषित करने, न्यूनतम वेतन, सामाजिक सुरक्षा, पेंशन, बीमा का लाभ, चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार सभी कर्मचारियों, श्रमिकों को सरकारी कर्मचारी घोषित करने सहित अन्य मांगो को लेकर सामूहिक हड़ताल, धरना प्रदर्शन, रैली और जेल भरो आंदोलन किया जा रहा है. जिसमें भामसं से जुड़े सभी संबंधित संगठन शामिल होंगे. जिसमें संघ से जुड़े सभी संबंधित संगठनों से अधिकाधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की गई है.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में अवधि में औद्योगिक इकाईयों सहित संगठित एवं असंगठित मजदूर पूरी तरह से बेरोजगार हो गया है, लॉक डाउन अवधि का वेतन नहीं मिलने से मजदूरों के समक्ष भुखो मरने की नौबत आ गई है. कई महिनों से उन्हें वेतन का भुगतान नहीं मिला है. जिससे मजदूर वर्ग परेशान और हताश है, तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने श्रम कानूनो में बदलाव कर मजदूरों का अधिकार छिन लिया है. जिसको लेकर पूरे देश में मजदूरों में भारी विरोध है. श्रम कानूनों के विरोध स्वरूप और औद्योगिक, संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को लॉक डाउन अवधि के दौरान का वेतन दिये जाने की मांग सहित सभी संबंध संगठनों की मांगो को लेकर आगामी 28 अक्टूबर को बस स्टैंड में बड़ा प्रदर्शन किया जायेगा. जिसके तहत रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर ध्यानाकर्षण ज्ञापन सरकार के नाम सौंपा जायेगा. इसके बावजूद यदि सरकार मांगो पर ध्यान नहीं देती है तो आगामी 1 दिसंबर से सभी मजदूर साथी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.


Web Title : BHANO STRIKE AND JAIL BHARO AGITATION ON 28TH