भाजपा सरकार में आदिवासियों पर बढ़े अत्याचार-भगत,गोंड़ महासभा ने मनाया वीर शहीदों वीर रघुनाथ शाह एवं शंकरशाह के बलिदान दिवस

लामता. लामता क्षेत्र के ग्राम पंचायत भोंडवा के ग्राम सलंगटोला में वीर रघुनाथ शाह एवं शंकर शाह के स्मारक स्थान पर गोंड़ महासभा में वीर रघुनाथ शाह एवं शंकर शाह के बलिदान की 164 वीं वर्षगांठ मनाई गई. इस दौरान बड़ी संख्या में आदिवासी जनसमुदाय मौजूद था. कार्यक्रम का आयोजन गोंड़ महासभा द्वारा राधेलाल मर्सकोले की अध्यक्षता में किया गया था. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दरबू उइके, विशेष अतिथि में पूर्व विधायक मधुभगत और स्वरूप सिंह उइके सहित क्षेत्रीय प्रतिनिधि उपस्थित थे. इससे पूर्व सामाजिक लोगों ने रैली निकाली और अपनी संस्कृति का परिचय दिया.

कार्यक्रम में बारी-बारी से सभी सगाजनो द्वारा समाज को जागरूक बनाने एवं आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध एकता बनाकर एक साथ लड़ाई लड़ने, अपनी संस्कृति को बचाने के लिये मंच के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया गया है. मुख्य अतिथि दरबू सिंह उइके मंच के माध्यम से वीर शहीदों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए समझाने की कोशिश की और आदिवासियो पर दबंगो द्वारा किये जा रहे अत्याचार की निंदा की. पूर्व विधायक मधु भगत ने गोंड़ महासभा के मंच के माध्यम से आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार के लिये भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आपकी एकता हमेशा बना रहे तो कोई भी सगा समाज की ओर आँख उठाकर देख सकेगा. मैं आपके समाज के लिये हमेशा समर्पित रहा हुॅं ओर हमेशा रहूंगा.


Web Title : BJP GOVERNMENT CELEBRATES SACRIFICE DAY OF BRAVE MARTYRS VEER RAGHUNATH SHAH AND SHANKAR SHAH