मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में कलेक्टर ने सचिव को किया निलंबित और रोजगार सहायक को पद से पृथक करने का आदेश, दो को नोटिस-तहसीलदार का रीडर निलंबित

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा 30 सितम्बर को परसवाड़ा विकासखंड की ग्राम पंचायत लगमा-रै एवं बैहर विकासखंड की ग्राम पंचायत परसटोला में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में अचानक पहुंचे और उन्होंने शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने शिविर में आये ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और मैाके पर ही कुछ आवेदनों का निराकरण भी किया. इन शिविरों में बैगा जनजाति के लोगों को पोषण आहार योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली तो पता चला कि विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के लोगों का सही सर्वे नहीं किया गया है. इस पर उन्होंने पंचायत सचिव भजन वल्के को निलंबित करने एवं ग्राम रोजगार सहायक फागूलाल को पद से पृथक करने के निर्देश दिये.  

इसके साथ ही उन्होंने पटवारी दुरूगसिंह टेकाम एवं परसवाड़ा जनपद के सीईओ जयदेव शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये. कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों को पोर्टल पर दर्ज करने एवं पात्रता के अनुसार आवेदकों को योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिये. उन्होंने उकवा के स्कूल में स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया और कक्षा के बच्चों से चर्चा की और स्मार्ट क्लास के माध्यम से कराई जा रही पढ़ाई के बारे में जानकारी ली. इस दौरान डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक, बैहर के सीईओ सी. एल. मेरावी, रितेश चौहान, सहायक यंत्री भी उपस्थित थे.

तहसीलदार का रीडर आशीष  निलंबित 

कलेक्टर डॉ. गिरीश कुंमार मिश्रा ने तहसील कार्यालय बैहर का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा. इस दौरान उन्होंने तहसीलदार कोर्ट बैहर, भंडरी एवं गढ़ी के प्रकरणों को देखा. निरीक्षण में पाया गया कि तहसीलदार के रीडर द्वारा राजस्व प्रकरणों पर कार्यवाही नहीं की जा रही है. जिसके कारण नामांतरण एवं फौती के प्रकरण लंबित है. इस पर कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने रीडर आशिष सिंह को निलंबित करने एवं उसका मुख्यालय तहसील कार्यालय बिरसा में निर्धारित करने के निर्देश दिये. उन्होंने नामांतरण, फौती एवं अन्य राजस्व प्रकरणों का 15 दिनों के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिये. इस दौरान बैहर एसडीएम तन्मय वशिष्ट शर्मा एवं तहसीलदार आर. पी. मार्को भी मौजूद थे.


Web Title : COLLECTOR SUSPENDS SECRETARY AND ORDERS SEPARATION OF EMPLOYMENT ASSISTANT FROM POST AT MUKHYAMANTRI JANSEVA ABHIYAN CAMP, NOTICE TO TWO TEHSILDARS READER SUSPENDED