भाजपा को सद्बुद्धि देने कांग्रेस ने किया सद्बुद्धि यज्ञ और हनुमान चालीसा का पाठ

बालाघाट. विगत 5 मार्च रविवार को रतलाम में राज्य शरीर सौष्ठव उज्जैन एंड रतलाम द्वारा आयोजित की महिला शरीर सौष्ठव प्रतिस्पर्धा में हनुमान की 5 फीट की प्रतिमा के सामने महिला साधकों ने मूर्ति के सामने ही कॉस्टयूम और सैंडल पहन कर शरीर सौष्ठव प्रदर्शन किया. मध्य प्रदेश के रतलाम में हुई 13 वीं जूनियर मिस्टर इंडिया 2023 नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंम्पियनशिप के मंच पर 5 फीट की हनुमान जी की प्रतिमा के सामने टू पीस में महिला प्रतियोगी शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में पोज देते नजर आने के बाद कांग्रेस, भाजपा पर हमलावर हो गई है और इसके खिलाफ भाजपा को सद्बुद्धि देने के लिए शनिवार 11 मार्च को हनुमान मंदिर के सामने कांग्रेस ने हनुमान चालीसा का पाठ कर सद्बुद्धि यज्ञ किया.  

कांग्रेसियों ने कहा कि प्रतियोगिता के नाम पर जो अश्लीलता परोसी गई है वह बेहद शर्मनाक है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रतियोगिता के बैनर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भी फोटो लगे थे, हनुमान जी का फोटो लगा था वहां पर मातृशक्ति का यह अपमान भारतीय जनता पार्टी के असली चेहरे को दिखाता है. कांग्रेस ने इसे धार्मिक भावना आहत करने वाला कृत्य बताते हुए पूरे कार्यक्रम को अश्लील एवं फूहड़ करा दिया.

नगर के हनुमान चौक स्थित हनुमान मंदिर के सामने भाजपा सरकार और उसके नेताओं को सद्बुद्धि देने किये गये हनुमान चालीसा पाठ और सद्बुद्धि यज्ञ में जुगल शर्मा, राजा सोनी, श्याम पंजवानी, आशु जोशी, आशुतोष बिसेन, जयरंजन बिंझोड़े, अनुराग चतुरमोहता, कल्लु सोनी, पन्ना शर्मा, छबिराम नागेश्वर, प्रवीण मदनकर, श्रीमती रचना लिल्हारे, शैफाली बुधरानी, शानू राय, श्रीमती मिश्रा, अशोकसिंह बैस, आशीष शुक्ला, रामसिंह भाटिया, कुलदीप बिल्थरे, डॉ. अमर बिसेन, जीतु बर्वे, रिकाब मिश्रा, डॉ. मुकेश बागरेश, सोनु मानेश्वर, केवलसिंह झारिया, मयुर मोटवानी, महेन्द्र बाहेश्वर, राजेन्द्र बघेल, राजेश ठाकुर, अधि. नगपुरे, अशोक डहरवाल, राजू बोस, निखिल गौतम, विनोद बंशकार सहित अन्य उपस्थित थे.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि भाजपा अपने आप को रामभक्त होने का दावा करती है और मुख्यमंत्री के जन्मदिन 5 मार्च को प्रदेश के रतलाम में हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला साधक, कम कपड़ो में प्रदर्शन करती है और भाजपा के नेता उस कार्यक्रम में शिरकत करते है, जो बेहद शर्मनाक है. प्रदेश में भाजपा, धर्म के नाम पर गुमराह करने का काम कर रही है, जबकि प्रदेश में महिला उत्पीड़न चरम पर है. सरकार का ध्यान बेरोजगारी पर नहीं है. कांग्रेस ने हनुमानजी की प्रतिमा के समक्ष भाजपा नेताओं की मौजूदगी में महिलाओं के कम कपड़े पर किये गये प्रदर्शन का ना केवल विरोध कर रहे है बल्कि हम चाहते है कि भगवान हनुमान जी उन्हें सद्बुद्धि दे, जिसके लिए कांग्रेस ने हनुमान मंदिर के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ और सद्बुद्धि यज्ञ किया है.  

महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे ने कहा कि भगवान राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है, विगत दिनों हनुमानजी की प्रतिमा के सामने महिला साधकों के टू पीस में पोज देने की घटना ना केवल शर्मनाक है, बल्कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है. इससे पूर्व भी सरकार के मंत्री ने माता सीता पर विवादास्पद टिप्पणी की थी. जिसको लेकर हमने भाजपा और उसके नेताओं को सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ और सद्बुद्धि यज्ञ किया है, ताकि उन्हें सद्बुद्धि आ सके.


Web Title : CONGRESS RECITES SADBUDDHI YAJNA AND HANUMAN CHALISA TO GIVE BJP GOODWILL