दिनेश की हत्या नहीं डूबने से हुई थी मौत,पीएम रिपोर्ट से खुला राज

बालाघाट. 22 सितंबर से बहन के घर से निकले किरनापुर थाना अंतर्गत ग्राम नेवरगांव कला निवासी 26 वर्षीय युवक दिनेश पिता रामप्रसाद की हत्या नहीं बल्कि डूबने से हुई थी. जिसकी मौत का राज पीएम रिपोर्ट से खुल गया है. गौरतलब हो कि जब युवक का शव हट्टा थाना अंतर्गत सिहोरा ग्राम के मोक्षधाम के पास घिसर्री नाले के पानी से बरामद किया गया था, उस दौरान उसका शव खराब हो गया था और शरीर की चमड़ी निकलकर शव काला पड़ गया था. जिससे उसके हत्या की आशंका जाहिर की जा रही थी, लेकिन पीएम रिपोर्ट के बाद यह खुलासा हो गया कि उसकी हत्या नहीं बल्कि डूबने से मौत हुई थी. मामला सनसनीखेज होने से पुलिस ने भी शव बरामदगी के बाद उसका तत्काल चिकित्सक से पीएम करवाकर मामले की विवेचना शुरू कर दी थी.  

नेवरगांव कला निवासी दिनेश पिता रामप्रसाद कुतराहे का विगत 19 सितंबर को विवाह तय होने के बाद वह 21 सितंबर को अपनी बहन के गांव सिंगोड़ी गोपालटोला आया था. जहां से दूसरे दिन 22 सितंबर को घर के लिए निकलने की बात कहने के बाद से वह लापता हो गया था. जिसका 25 सितंबर को पुलिस ने शव बरामद किया था. घटनास्थल से लगभग 200 मीटर की दूरी पर एक दिन पहले उसकी मोटर सायकिल और चप्पल बरामद हुई थी. जबकि 25 सितंबर को मृतक के मिले कपड़े की जेब में उसकी मोटर सायकिल की चॉबी पुलिस ने बरामद की थी. वही मामले की विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवक, सिहोरा और कोहकाडीबर के बीच घिसर्री नदी के बहने वाले नाले से कोहकाडीबर जाने नाला पार करते समय नाले के तेज बहाव में बह गया, जिससे उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई. युवक की मौत के बाद उसका शव बहकर कुछ दूरी पर जाकर नाले की झाड़ियो में फंस गया था. चूंकि उस दिन ज्यादा बारिश होने के कारण इस संभावना को बल भी मिलता है और युवक की मौत होने के चार दिन बीत जाने के कारण युवक का शव पानी में रहते हुए खराब हो गया तथा उसमें कीड़े लग गये थे. बहरहाल हट्टा पुलिस की अब तक की जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद यह साफ हो गया है कि दिनेश की हत्या नहीं की गई बल्कि उसके नाले के पानी में डूबने से मौत हो गई. बहरहाल पुलिस का कहना है कि अब तक ही जांच और पीएम रिपोर्ट के आधार पर उसकी मौत डूबने से होना ही प्रतित होती है, फिर भी मामले की जांच की जा रही है.

लोग करते है नाले से आवागमन

बताया जाता है कि जिस सिहोरा और कोहकाडीबर के बीच घिसर्री नदी का नाला पड़ता है, उससे सिहोरा आने और कोहकाडीबर जाने लोग आना-जाना करते है. संभवतः मृतक भी इससे पूर्व इस नाले से आवागमन किया होगा, इससे वह कोहकाडीबर अपनी रिश्तेदारी के बहन के यहां जाने निकला होगा लेकिन नाले में तेज पानी के बहाव में बह गया और नाले के पानी में उसकी डूबने से मौत हो गई.  


Web Title : DINESH WAS KILLED IN NO DROWNING, PM REPORTS OPEN SECRETS