विधायक जायसवाल समर्थक वेदप्रकाश पटेल के बयान पर सैनिकों में आक्रोश, भूतपूर्व सैनिक संघ ने कलेक्टर से की कार्यवाही की मांग, वेदप्रकाश पटेल ने मांगी माफी

बालाघाट. विधायक जायसवाल और आर्मी में नायक युगल ठाकरे के बीच विवाद और जातिगत अपमानित करने का मामला अभी चल ही रहा है कि इस बीच विधायक जायसवाल समर्थक वेदप्रकाश पटेल द्वारा सैनिकों को लेकर दिये गये बयान को लेकर वह फंस गये है, जिसको लेकर भूतपूर्व सैनिक संघ ने विधायक जायसवाल समर्थक वेदप्रकाश पटेल पर सैनिकों का अपमान करने के मामले में जिला प्रशासन से कड़ी कार्यवाही की मांग की है, अन्यथा आगामी दिवस में आंदोलन की चेतावनी दी है.

इस मामले भूतपूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन किया और कलेक्टर को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा. गौरतलब हो कि विगत दिनों वेदप्रकाश पटेल द्वारा विधायक जायसवाल पर लगाये जा रहे आरोपों के खिलाफ, विधायक जायसवाल के समर्थन में सैनिकों को लेकर जो असामाजिक तत्व और हर सैनिक देशभक्त नहीं होता का बयान दिया था. उससे जिले के भूतपूर्व सैनिक नाराज है और विधायक जायसवाल के समर्थक वेदप्रकाश पटेल पर कार्यवाही की मांग करने लगे है.

पूर्व सैनिक शैलेन्द्र कुमार भगत ने कहा कि मेहदोली सरपंच वेदप्रकाश पटेल ने जो सैनिकों को लेकर अपमानजनक बाते कही है और हर सैनिक देशभक्त नहीं होता है कहा है, उसका भूतपूर्व सैनिक संघ घोर निंदा करता है और प्रशासन से मांग करता है कि सैनिकों का अपमान करने वाले ऐसे राजनीतिक व्यक्ति के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करें अन्यथा फ्लेग डे के दिन सैनिक हड़ताल पर चले जायेंगे.  

उन्होंने कहा कि यदि सैनिक देशभक्त नहीं है तो अपने बच्चों को भेजकर देखे कि देशभक्ति क्या होती है, राजनीति करना और देशभक्ति पर बयान देना आसान है, लेकिन सरहद पर खड़े रहकर देश के लिए जान कुर्बान, केवल सैनिक ही कर सकता है. सैनिक के लिए हर भारतवासी अपना होता है, वह किसी जात-पात या धर्म से जुड़ा नहीं होता है, वह भारत माता की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान कर देता है, लेकिन राजनीति में सैनिकों की बात कहकर अनर्गल बयान दे रहे है, जिस सैनिक के साथ मारपीट की गई है, वह कोई राजनीतिक नहीं है और राजनीति करने सैनिकों को गंदा बोला जा रहा है. आज जो सैनिकों का सम्मान की बात करते है यदि आज वह सैनिकों के अपमान को लेकर साथ खड़े नहीं होते है तो सैनिको को कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन सैनिक भी कभी आपका नहीं हो पायेगा. हालांकि एक फौजी जिद पर आ जायें तो वह दुश्मन का झंडा झुकाने की ताकत रखता है. सैनिकों को लेकर जो गलत संदेश देने का प्रयास राजनीतिक रूप से किया जा रहा है, वह अच्छा संदेश नहीं है, आज हर युवा फौज में जाना चाहता है, उसे प्रोत्साहित करें, हौंसला अफजाई करें, जोश भरे और सम्मान दे पर सैनिकों के बारे में ऐसा बोला जायेगा तो शायद ही कोई फौज के बारे में अच्छा सोचेगा. हमारी मांग है कि मेहदोली सरपंच वेदप्रकाश पटेल सार्वजनिक रूप से सैनिकों से माफी मांगे और भविष्य में कोई राजनीतिक व्यक्ति किसी सैनिक को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग न करें, इसके लिए सैनिकों को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले राजनीतिक व्यक्ति वेदप्रकाश पटेल के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जायें. अन्यथा भूतपूर्व सैनिक आगामी 7 दिसंबर को फ्लेग डे पर आंदोलन पर चले जायेंगे. भूतपूर्व सैनिक राजेन्द्र कुमार अग्रवाल ने भी वेदप्रकाश पटेल के सैनिकों को लेकर दिये गये बयान की निंदा करते हुए कहा कि इस मामले में सैनिकों को लेकर बयान देने वाले राजनीतिक व्यक्ति पर कार्यवाही की जायें. इस दौरान जिले के भूतपूर्व सैनिक मौजूद थे.  

सैनिको को लेकर दिये गये बयान से घिरे विधायक जायसवाल समर्थक वेदप्रकाश पटेल ने कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है. उनके घर से ही दो सदस्य सैनिक है और वह सैनिकों का पूरा सम्मान करते है, यदि मेरे बयान से सैनिकों को कोई ठेस पहुंची है तो वह क्षमा मांगते है. उन्होंने कहा कि यह बयान विधायक जायसवाल के साथ हुए सैनिक युगल ठाकरे को लेकर था, ना कि सैनिकों को लेकर. मैं सैनिको का पूरा सम्मान करता हूॅं और हमेशा करता रहॅंूगा.  


Web Title : EX SERVICEMEN OUTRAGED OVER MLA JAISWAL SUPPORTER VEDPRAKASH PATELS STATEMENT, EX SERVICEMEN ASSOCIATION DEMANDS COLLECTORS ACTION, VEDPRAKASH PATEL APOLOGISES