बालाघाट शहर और वारासिनी तहसील के छिदीटोला में लगी आग, लाखांे का नुकसान, शार्ट सर्किट बताई जा रही वजह

बालाघाट. बालाघाट शहर और वारासिवनी तहसील के जागपुर सिंधीटोला में आगजनी की दो घटनाओ में लाखों रूपये का नुकसान हो गया. दोनो ही जगह पर आगजनी की घटना में शार्ट सर्किट वजह बताई जा रही हैं.

मिली जानकारी अनुसार वारासिवनी तहसील के जागपुर छिंदीटोला में एक मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग से गृहस्थी का सामान, मवेशियों का कचरा, खेती किसानी का सामान सहित भैंस बेचने के रखे गये नगद रूपये आग की भंेट चढ़ गए. सिंधीटोला निवासी योगराज बिसेन, दूध बिक्री का काम करता है, जो सुबह दूध देने, बालाघाट आ गया था. जबकि मां खेत चली गई थी. इसी दौरान शार्ट सर्किट से घर के सामने वाले कमरे से लगी आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. पीड़ित योगराज बिसेन ने बताया कि घ की गृहस्थी, मवेशियों का चारा, किसानी के सामान सहित सोने के जेवरात और भैंस बेचने की घर में रखी नगद राशि आग में जल गई है. जिससे उसे दो से ढाई लाख का नुकसान पहुंचा है. जबकि दूसरी घटना बीते देररात्रि बालाघाट मुख्यालय में पंवार इलेक्ट्रानिक्स में आगजनी की घटना में 20 से 22 लाख रूपये के इलेक्ट्रानिक्स सामान जलकर स्वाहा हो गये. नगर के आजाद चौक में सेलिब्रेशन हॉटल के नीचे स्थित पंवार इलेक्ट्रानिक्स के संचालक नंदकिशोर ठाकरे, प्रतिदिन की तरह लगभग 8. 30 बजे दुकान को बंद कर लालबर्रा थाना अंतर्गत खमरिया अपने घर चले गये थे. जहां उन्हें घर पहुंचने पर सूचना मिली कि उनकी दुकान में आग लग गई है. जब तक वे पहुंचते, तब तक आग में सबकुछ राख हो गया था. पीड़ित नंदकिशोर ठाकरे की मानें तो दुकान में शार्ट सर्किट के कारण हुई आगजनी में दुकान में रखी एलईडी टीव्ही, फ्रिज, कूलर, गिजर सहित अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामान जलकर खाक हो गया. जिससे उन्हें लगभग 20 से 22 लाख की क्षति पहुंची है.  

बताया जाता है कि मुख्यालय के पंवार इलेक्ट्रानिक्स की बंद दुकान से तेज धुंआ निकलते सबसे पहले मार्ग से बच्चों को लेकर गुजर रहे सौरभ जैन ने देखा. जिसके बाद उसने हॉटल मालिक और नपा फायर वाहन को सूचना दी. जिसके बाद नपा फायर कर्मी घटनास्थल पहुंचे और दुकान के ताला तोड़कर शटर खोलकर आग पर काबु पाया. अन्यथा एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी. आगजनी की घटना पर काबु पाने में नपा के फायर अमले में शामिल वाहन चालक मंगलूसिंह मरावी, फायरमेन भरत लिल्हारे, राजकुमार नंदा और राहुल वैद्य की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : FIRE BREAKS OUT IN BALAGHAT TOWN AND CHIDITOLA IN WARASINI TEHSIL, LOSS OF LAKHS OF RUPEES, SHORT CIRCUIT IS SAID TO BE THE REASON