कोहरे से सुबह, जिले में मौसम की ठंडकता बढ़ी, जंगली क्षेत्रो में कड़ाके की ठंड से सहमे लोग

बालाघाट. नए वर्ष के शुरूआत से ही जिले में मौसम का मिजाज ठिठुरन वाली ठंड सा रहा है, जो सप्ताहांत तक बकरार है, जिला ठंड और कोहरे की चपेट में है. 8 जनवरी को भी मौसम का मिजाज बदला रहा. जिला मुख्यालय से लेकर पूरे जिले में ठंड के असर का खासा असर है, खासकर जिले के जंगली क्षेत्र बैहर, परसवाड़ा और लांजी क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. तापमान का पारा नीचे आ गया है. कुछ दिनों से सुबह से दोपहर तक धू तो नजर आ रही है लेकिन शाम से ही शीतलहर ने लोगों को गर्म कपड़ो में दुबकने पर मजबूर कर दिया है. विगत कुछ दिनों से मौसम में एकाएक परिवर्तन के कारण जहां बादल छाए रहे, वहीं हल्की बारिश भी जिले में देखने को मिली. दिन में धूप निकलने के बावजूद लोग ठिठुरते रहे.

मौसम जानकारों की मानें तो रात के तापमान में और गिरावट आने का अनुमान है. इसके प्रभाव से शीतलहर की स्थिति गंभीर हो सकती है. मदिन का तापमान कम होने से कोल्ड-डे की स्थिति पैदा हो सकती है.  सोमवार 08 दिसंबर को सुबह से ही कोहरा छाया रहा. जिसके कारण दृश्यता कम रही. जिले के पहाड़ी और जंगली क्षेत्र, भीषण ठंड पड़ रही है. सोमवार को कोहरे के कारण सड़क यातायात भी प्रभावित रहा और दिन में वाहनों की लाईट जलाना पड़ा. मौसम जानकारों की मानें तो आगामी कुछ दिनो में मौसम ऐसा ही रहेगा और मौसम में एकाएक परिवर्तन होने से बादल छा सकते है और बारिश की संभावना भी बन सकती है.   


Web Title : FOG INTENSIFIES THE MORNING IN THE MORNING, THE COLD OF THE WEATHER IN THE DISTRICT, PEOPLE PANIC DUE TO SEVERE COLD IN THE FOREST AREAS