चार नक्सली घर से लेकर गये थे जगदीश और यदुनाथ को, रात भर बुढ़ी मां ने बेटो की तलाश के लिए गांव का हर घर तलाशा, मृतक जगदीश की मां ने बयां की व्यथा

बालाघाट. पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने जिस निर्ममता से जगदीश पटले और यदुनाथ की हत्या की है, उनके परिवार में उनकी बुढ़ी मां, पत्नी और बच्चे भी है. परिवार के सदस्यों की मौत से परिजनों में परिवार के सदस्य के जाने का गम तो निर्ममता से हत्या करने वाले नक्सलियों के प्रति आक्रोश भी है. 13 नवंबर की रात्रि बैहर क्षेत्र के मालखेड़ी में नक्सलियों द्वारा पुलिस मुखबिरी की शक में दोनो की बूढ़ी हो चुकी माताओं के आंसु थमने का नाम नहीं ले रहे है. नक्सलियों द्वारा बेटो को ले जाने के बाद बूढ़ी मांओ ने पूरी रात गांव के हर लोगों का दरवाजा खटखटाया कि शायद बेटे यहां हो, लेकिन जब रात बेटे नहीं मिले तो चितिंत मांओ ने जानकार के पास पोथी दिखाई, जिन्हें पता चला कि उनके बेटे पूर्व दिशा में कष्टदायक हालत में है, हालांकि जानकार उनके जीवित और मौत को लेकर कुछ नहीं बता सका. जिसके बाद एक महिला की आवाज सुनकर दौड़े परिजनों ने देखा तो जगदीश और यदुनाथ खून से लथपथ हालत में पड़े थे. जिनके पास नक्सलियों द्वारा पुलिस अधीक्षक और पुलिस मुखबिरी करने वालो के लिए धमकी भरे शब्द लिखे थे. जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जगदीश की मां की आंखे तो रो-रोककर पथरा गई है. रूंधी आवाज में मीडिया से बात करते हुए उसने घटना की आपबीती बयां की. जगदीश ने मां ने बताया कि देरशाम लगभग 7-8 बजे चार की संख्या में हथियारबंद नक्सली आये और जगदीश को अपने साथ लेकर गये और यदुनाथ के बारे में पूछा, जिसके बाद वह दोनो को लेकर इतनी तेजी से आंखो से ओझल हुए, जैसे कोई बिल्ली भागती हो. मैं और यदुनाथ की मां पूरी रात गांव में घूमकर हर घर तलाश कर पता करते रहे कि बेटा कहां है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद आज उन्होंने गांव के जानकार के पास पोथी पंचांग दिखाये, ताकि बेटो का पता चल सके. तो उसने बताया कि पूर्व दिशा में है और तकलीफ हालत में है. जिसके बाद गांव की एक महिला उधर से आ रही थी, जो चिल्लाते हुए आई कि जगदीश और यदुनाथ खून से लथपथ पड़े है, जब हम वहां पहुंचे तो बेटो का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा था. जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी और फिर सब आये.  

13 नवंबर की रात्रि अज्ञात हथियारबंद नक्सलियों ने मालखेड़ी निवासी जगदीश पटले और यदुनाथ यादव की निर्ममता से गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जाता है कि इससे पहले नक्सलियों ने उन्हें बांधकर उनके साथ जमकर पिटाई की और बाद में गोली मार दी. इस घटना के बाद से गांव में मातम और आक्रोश दोनो देखने को मिल रहा है. एक साथ दो घर के चिराग बुझ जाने से जहां पूरा गांव मातम में है, वहीं नक्सलियों की इस कायराना हरकत के बाद हर ओर गुस्सा दिखाई दे रहा है.  


Web Title : FOUR NAXALITES TOOK JAGDISH AND YADUNATH FROM HOME, OLD MOTHER SEARCHED EVERY HOUSE IN THE VILLAGE TO SEARCH FOR BETO OVERNIGHT, DECEASED JAGDISHS MOTHER EXPRESSED ANGUISH