बैलगाड़ी से नामांकन दाखिल करने पहुंचे निर्दलीय केशर बिसेन और भाजपा प्रत्याशी गौरव पारधी, एक ने दिया बाहरी प्रत्याशी का नारा तो दूसरे ने कही रोजगार और किसानों की बात

बालाघाट. बालाघाट जिले में विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के दौरान कई रंग नजर आ रहे है. इसी कड़ी में बालाघाट जिले के कटंगी विधानसभा में भाजपा से गौरव पारधी और कांग्रेस से बागी जिला पंचायत सदस्य केशर बिसेन ने 27 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया. दोनो में यह समानता रही कि दोनो ही प्रत्याशी, बैलगाड़ी से नामांकन दाखिल करने पहुंचे.  

निर्दलीय प्रत्याशी केशर बिसेन, कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री है, लेकिन इस चुनाव में पार्टी में नव प्रवेशित बोधसिंह भगत को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जिससे खफा होकर कांग्रेस से बगावत कर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केशर बिसेन ने 27 अक्टूबर को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व वह बैलगाड़ी से अपने समर्थकों और क्षेत्रीय जनता के साथ रैली के रूप में निर्वाचन कार्यालय पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा हो या कांग्रेस, दोनो ही प्रत्याशी वारासिवनी क्षेत्र है, जबकि वह कटंगी विधानसभा की प्रत्याशी है. उन्होंने बाहरी और स्थानीय का नारा देते हुए कहा कि अब जनता को तय करना है कि यह बाहरी प्रत्याशी पर भरोसा करती है या निर्दलीय प्रत्याशी पर. कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर चुकी जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केशर बिसेन के वापस लौटने के संभावना तो कम है लेकिन जिस तरह से बालाघाट में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में पहुंचे जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं विधायक संजय उईके ने बयान दिया है, उससे समझा जा रहा है कि कटंगी में कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का बिगुल फूंकने वाली जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केशर बिसेन, पार्टी गाईडलाईन से अलग नहीं जाएगी. बालाघाट में कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक संजय उईके ने कहा कि नामांकन भरना अलग बात है और चुनाव में खड़े रहना अलग बात है. जिससे यह संभावना जताई जा रही है कि आखिरी समय तक कांग्रेस, कटंगी मंे मान-मनौव्वल कर सकती है और कांग्रेस प्रत्याशी बोधसिंह भगत के समर्थन में पार्टी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़ी जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केशर बिसेन के नामांकन वापसी का प्रयास कर सकती है, ताकि यहां पार्टी प्रत्याशी को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किसी बगावत का सामना ना करना पड़े.  

दूसरी ओर भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी गौरव पारधी ने भी बैलगाड़ी से अपनी नामांकन रैली निकालकर अपना नामांकन दर्ज किया. भाजपा प्रत्याशी गौरव पारधी के नामांकन में भाजयुमो अध्यक्ष वैभव पंवार और वारासिवनी भाजपा प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल भी शामिल रहे. इस दौरान आयोजित सभा में भाजपा प्रत्याशी गौरव पारधी ने क्षेत्र में रोजगार और किसानों के खेतो तक सिंचाई पर जोर दिया है. उन्होंने वादा किया कि जिस दिन वह जीतकर आएंगे, उसके दूसरे दिन वह सिंचाई विभाग के कार्यालय में नजर आएंगे. यही नहीं बल्कि उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कटंगी में बीते कोरोना कॉल में आक्सीजन कंसट्रेटर से लेकर महाविद्यालय जनभागीदारी अध्यक्ष बनने के बाद महाविद्यालय शिक्षा को लेकर नए विषयों को प्रारंभ करवाया. उन्होंने कहा कि कटंगी क्षेत्र को रोजगार का हब बनाया जाएगा.


Web Title : INDEPENDENT CANDIDATE KESHAR BISEN AND BJP CANDIDATE GAURAV PARDHI CAME TO FILE THEIR NOMINATION PAPERS ON A BULLOCK CART.