ऑल इंडिया देवधर टूर्नामेंट का विजेता बना जबलपुर, खेल के माध्यम से क्षेत्र में सकारात्मक सोच बनाने का किया कार्य-प्रदीप जायसवाल

वारासिवनी. ऑल इंडिया देवधर टूर्नामेंट का फायनल एवं समापन कार्यक्रम पर विजेता एमएच जबलपुर और उपविजेता करीम स्पोटर््स नागपुर को मुख्य अतिथि सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन,  प्रमुख अतिथि भाजपा अध्यक्ष रामकिशोर कावरे,  लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र फौजदार, लोकसभा विस्तारक दीपक कामडे, कार्यक्रम अध्यक्ष पूर्व मंत्री प्रदीप जायसवाल, जिपं. सीईओ डी. एस. रणदा के हस्ते पुरस्कृत किया गया.   समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष रामकिशोर कावरे ने कहा कि मैदान में दोनो टीम मैच जीतने उतरी थी, लेकिन जीत तो एक को ही मिलनी थी. उपविजेता टीम, मंथन करें कि मैदान में उससे कहां कमी रह गई. मुख्य अतिथी डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा कि पिछले तीस साल से हो रहे इस आयोजन के लिए हम पूर्व विधायक जायसवाल को बधाई प्रेषित करते है. केन्द्र सरकार भी खेलो को प्रोत्साहन कर रही है. क्षेत्र में प्रतिभा की कोई कमी नही है.

मुख्य अतिथि गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि मैदान में नारी शक्ति का दर्शक के रूप में दिखाई देना एक सकरात्मक संकेत है. आज यहा पुरी भाजपा नजर आ रही है. प्रयितोगिता का सफल आयोजन गुडडा भैया की टीम की मेहनत को स्वयं बयां कर रहा है. कार्यक्रम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कहा की हमने खेल के माध्यम से पूरे क्षेत्र में सकरात्मक सोच बनाने का कार्य किया है. हम देवधर के सफर को पिछले तीस साल से सफलता के सोपान में आगे बढ़ा रहे है. हमें खुशी है कि देश के प्रसिद्व खिलाडी इस मैदान मे अपनी खेल प्रतिभा का परिचय करा रहे है. जिससे नई पीढ़ी को खेल को सीखने का अवसर भी मिलता है. इस दौरान सभी अतिथियों ने पूर्व मंत्री और कार्यक्रम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी.

इससे पूर्व एमएच जबलपुर एवं करीम नागपुर के बीच खेले गए खिताबी मुकाबला का शुभारंभ उद्योगपति अतुल वैध, विषेग बायो प्यूल ऐथेनाल प्लांट प्रबंधक संदीप शर्मा के आतिथ्य में किया गया. जिसमें टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एमएच जबलपुर ने निर्धारित 20 ओवर मे 10 विकेट पर 216 रनों को रन बनाए. जबलपुर की ओर से अभिषेक पाठक ने 24 रन, अर्पित ने 60 रन, नयन चौहान ने 49 रन, मंगेश यादव ने 32 रन, वंदित जोशी 19 और हिमांशु ने 18 रन बनाए.  इस पारी में गेंदबाजी करते हुए करीम स्पोर्ट्स नागपुर के एक मात्र गेंदबाज करीम 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. जबकि मनीष पटेल, रोहित तलरेजा, रॉबिन, अषुतोष सिंग ने एक-एक विकेट हासिल किया.   

जबलपुर टीम के 217 रनों का पीछा करने उतरी करीम स्पोर्ट्स नागपुर की शुरूआत अच्छी नही रही और पारी के ओपनर बल्लेबाज के जल्द आउट होने के बाद विकेटो की झड़ी लग गई. जिसमें रोहित तलरेजा ने 30 रन, वैभव ने 15, वैभव चंद्रकार ने 13 रन, मोहम्मद करीम ने 12, आशुतोष ने 17 एवं देवाशीश ने 16 रन बनाए. जबकि अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. पूरी टीम 147 रनों में सिमट गई. इस तरह यह मैच एमएच जबलपुर ने 69 रनों से जीत लिया.  एमएच जबलपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए पवन निर्वानी, अक्षय सिंग, मंगेश यादव और हिमांशु शिंदे ने दो-दो विकेट हासिल किए. इस मैच में मेन आफ द मैच एमएच जबलपुर के आल राउंडर खिलाड़ी मंगेश यादव रहे. फायनल मैच के बाद विजेता  टीम जबलपुर को ट्राफी और 1 लाख 50 हजार रूपये की नगद राशी तथा उपविजेता टीम नागपुर को 1 लाख रूपये और ट्राफी प्रदान की गई. इसके अलावा टीमो के खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी प्रदान किए गए.  


Web Title : JABALPUR BECAME THE WINNER OF ALL INDIA DEODHAR TOURNAMENT, WORKED TO CREATE POSITIVE THINKING IN THE FIELD THROUGH SPORTS PRADEEP JAISWAL