पंचायत के भृत्य की पत्नी के नाम से फर्जी बिल लगाकर किया लाखों का भ्रष्टाचार,परसवाड़ाघाट पंचायत में हुए मामले को लेकर युवाओं ने की शिकायत

बालाघाट. जिले की परसवाड़ाघाट पंचायत में पंचायत कर्मी भृत्य राजकुमार डहरवाल की पत्नी कल्पना डहरवाल की डहरवाल कंस्ट्रक्शन के नाम से पंचायत में लाखो रूपये के भ्रष्टाचार मामले को लेकर ग्राम के युवाओं ने शिकायत की है. कलेक्टर के नाम हस्तलिखित शिकायत में युवा दीपक रंजीत तांडेकर और साथियों का आरोप है कि पंचायत कर्मी भृत्य राजकुमार डहरवाल की पत्नी कल्पना डहरवाल के डहरवाल कंस्ट्रक्शन के नाम बिना जीएसटी और टीन नंबर के फर्जी बिल लगाकर पंचायत से राशि आहरित की गई है, वास्तविकता में उस नाम का कोई कंस्ट्रक्शन ही नहीं है.  

युवा दीपक रंजीत तांडेकर की मानें तो पंचायत दर्पण की साईड में डहरवाल कंस्ट्रक्शन के बिलों की संख्या लगभग 42 है, जिसमें केवल 32 बिल प्रदर्शित हो रहे है. जिसकी कुल राशि 5 लाख 54 हजार 135 है, यह तो प्रदर्शित बिलों की राशि है, इस तरह अनुमान लगाया जायें तो जो बिल प्रदर्शित नहीं हो रहे है, उसे मिलाकर यह राशि लगभग 10 से 12 लाख तक हो सकती है.  

युवाओं की मानें तो पंचायत परसवाड़ाघाट में हुए इस भ्रष्टाचार को लेकर जब पंचायत प्रधान और रोजगार सहायक से जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि जो बनता है कर लो. जिससे साफ है कि लाखों रूपये के भ्रष्टाचार को मिलीभगत से अंजाम दिया गया है. जो पद का दुरूपयोग कर शासकीय राशि के गबन का मामला है, जिसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जायें.


Web Title : LAKHS OF CORRUPTION IN THE NAME OF WIFE OF PANCHAYATS BHRUTI, YOUTH COMPLAIN ABOUT PARSWARAGHAT PANCHAYAT CASE