मोबाईल को लेकर हो जाये सावधान, जिले में बढ़ रही मोबाईल चोरी की घटना, इतवारी और गुजरी बाजार में मोबाईल चोर सक्रिय, दो दिनों में 10 मोबाईल चोरी

बालाघाट. जिले में इन दिनों मोबाईल चोरो का आतंक ने मोबाईल धारकों को परेशान कर रखा है. बाजारो में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर मोबाईल चोर, मोबाईल धारकों के जेब से आसानी से मोबाईल पार कर रहे है, जिसकी भनक तक मोबाईल धारक को  नहीं होती है और कुछ देर बाद जब वह जेब में मोबाईल देखता है तो मोबाईल चोरी हो चुका होता है.  

बीते दो दिनों में इतवारी बाजार और गुजरी बाजार में भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर चोरो ने लोगों की जेब से 10 मोबाईल का पार कर दिया. हालांकि यह कोई नई घटना नहीं है, इससे पूर्व भी हमने चेताया था कि बाजारो में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर मोबाईल चोर, लोगों की जेब से मोबाईल चोरी कर रहे है लेकिन इसे पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया. विगत दो दिनों से लगातार थाने और सायबर नोडल शाखा में मोबाईल चोरी की शिकायतें आ रही है तो अब पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया है.  

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा ने बताया कि मोबाईल चोरी की बढ़ती घटनाओं के बाद टीम गठित कर मोबाईल चोरी करने वालों को पकड़ने के निर्देश दिये गये है, हम जल्द ही मोबाईल चोरों को पकड़ लेंगे.  सूत्रों की मानें तो वारासिवनी क्षेत्र में भी मोबाईल चोरी की घटनायें हो रही है, हालांकि अब तक यह मामला बालाघाट शहरी क्षेत्र से ही आया है.  आज के इस आधुनिक समय में मोबाईल आम लोगों की सबसे बड़ी जरूरत है, वहीं अब लोग की-पेड की जगह महंगे एंड्राईड मोबाईल का इस्तेमाल करने लगे है, ऐसे में यदि मोबाईल चोरी होता है, तो इसका खासा असर मोबाईल धारक पर पड़ता है. चूंकि मोबाईल से ज्यादा उसमें पड़ा डाटा, व्यक्ति को परेशान कर देता है.  

एक जानकारी के अनुसार मोबाईल चोरों का जो समय और तरीका है, उससे लगता है कि मोबाईल चोर सुनियोचित तरीके से मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है. चूंकि मोबाईल चोर प्रातः ओर शाम के समय ही मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है. जिस समय बाजार में भीड़ ज्यादा होती है. चूंकि सुबह इतवारी बाजार और शाम को गुजरी बाजार में सब्जी लेने वालों की खासी भीड़ होती है. जिसका फायदा उठाकर मोबाईल चोर लोगों के मोबाईल चोरी कर रहे है. फिलहाल दो दिनों में ही 10 मोबाईल चोरी के आंकड़े ने ना केवल पुलिस की नींद उड़ा दी है बल्कि लोगों को भी चिंता सताने लगी है कि कहीं अगला नंबर उनका तो नहीं है.  बहरहाल पुलिस ने मुख्यालय में बाजार स्थल पर भीड़भाड़ के दौरान मोबाईल चोरी की बढ़ती घटना को गंभीरता से लिया है. उम्मीद है कि जल्द ही मोबाईल चोरो को पुलिस पकड़कर लोगों के मन में मोबाईल चोरी की चिंता को दूर करने का काम करेगी.


Web Title : MOBILE THEFT INCIDENTS ARE INCREASING IN THE DISTRICT, MOBILE THIEVES ARE ACTIVE IN ITWARI AND GUJARI BAZAR, 10 MOBILE PHONES STOLEN IN TWO DAYS