परसवाड़ा में चल रहा रक्षाबंधन मेगा महोत्सव, प्रजापिता ब्रह्मकुमारी बहनों ने मंत्री कावरे को बाँधी राखी

बालाघाट. परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में इस रक्षाबंधन पर मेगा रक्षाबंधन महोत्सव मनाया जा रहा है. जिसकी शुरूआत आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने बहन श्रीमती मौसम बिसेन हरिनखेडे से रक्षा सूत्र बंधवाकर इसकी शुरुआत की. जहां कई स्थानो पर इसका सामूहिक आयोजन किया जा रहा है. वहीं इसी कड़ी में आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय लामता की बहनों ने रखियां बांधकर क्षेत्र के आध्यात्मिक विकास का संकल्प लिया.  

 मंत्री श्री कावरे ने कहा कि लामता में केंद्र को विकसित करने में पूरा सहयोग दिया जाएगा. मंत्री कावरे ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा माता एवं वाहनों के हित में अनेक क्रांतिकारी कदम उठाए गए हैं. मुख्यमंत्री जी ने महिलाओं के लिए जितनी योजनाएं शुरू कीं, उतनी किसी और ने कभी नहीं की हैं. बेटी के जन्म से लेकर उसके विवाह और उसके बाद के जीवन की भी चिंता सरकार ने की है. शिवराज सरकार बेटी के साथ माँ का ध्यान भी रखती है.   बेटी बचाओ अभियान, लाड़ली लक्ष्मी योजना, स्वागतम् लक्ष्मी योजना, गाँव की बेटी योजना, जननी सुरक्षा कार्यक्रम, कन्या अभिभावक पेंशन योजना, उषा किरण योजना और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अतिरिक्त कई अन्य कार्यक्रम एवं योजनाएं हैं, स्त्री सशक्तिकरण की इसी श्रृंखला में ‘लाड़ली बहना योजना भी जुड़ गई है. इस योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये यानी 12 हजार रुपये वार्षिक आर्थिक सहायता प्राप्त होगी.   आगे चलकर योजना का आकार बढ़ेगा और महिलाओं की दी जाने वाली राशि में भी बढ़ोतरी हो सकती है. मध्यप्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि जैसी योजना का क्रियान्वयन कर रही है. मंत्री कावरे ने कहा कि आपने मुझे राखी बांधी है मैं आपका धन्यवाद अदा करता हूं आपके सुख-दुख में, मैं हमेशा आपके साथ रहूंगा.   प्रजापिता ब्रह्माकुमारी केंद्र की बहनों ने कहा कि आप हमारे प्रतिनिधि हैं आपकी सोच विजन अच्छा है, लामता को शहर बनाने एवं सुव्यवस्थित करने की आपने जो पल की है हम उसका स्वागत करते हैं. हमारा केंद्र किराए के भवन में संचालित होता है इसके लिए भवन की व्यवस्था होना आवश्यक है आप उक्त व्यवस्था में अपना सहयोग प्रदान करेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी. आप मंत्री पद में हैं आप आम जनमानस से बड़े ही प्रेम एवं सद्भाव से मिलते हैं यह आपकी सादगी और उच्च व्यक्तित्व को व्यक्त करता है आप अपने जीवन में खूब आगे बढ़े हम यही कामना करते हैं.


Web Title : RAKSHA BANDHAN MEGA FESTIVAL UNDERWAY IN PARASWADA, PRAJAPITA BRAHMAKUMARIS SISTERS TIE RAKHI TO MINISTER KAVRE