लापरवाह और गबनकर्ता तीन पंचायत सचिव निलंबित, जिला पंचायत सीईओ ने कार्यवाही

बालाघाट. जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह ने अपने कार्यों मे लापरवाही बरतने एवं शासकीय राशि का गबन किये जाने के कारण तीन ग्राम पंचायतों के सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

     जनपद पंचायत बिरसा के अंतर्गत ग्राम पंचायत दमोह के तत्कालीन सचिव हरिचंद कावरे जो कि वर्तमान में सालेटेकरी में पदस्थ हैं, के द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना अन्तर्गत ग्राम पंचायत दमोह की हितग्राही श्रीमती प्रेमबती परते को पोर्टल पर मृत दर्शाकर मत्यु उपरांत 02 लाख रुपये की अनुग्रह सहायता राशि का भुगतान किसी अन्य महिला के खाते में किये जाने के संबंध में प्राप्त शिकायत की जांच में प्रथम दृष्टया ग्राम पंचायत सचिव हरिचंद कावरे को दोषी पाया गया है. जिसके कारण उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और निलंबन अवधि उसका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बिरसा किया गया है.

     इसी प्रकार जनपद पंचायत वारासिवनी के अंतर्गत ग्राम पंचायत कौलीवाड़ा की तत्कालीन सचिव श्रीमती उषा नागवंशी जो कि वर्तमान में लालपुर ग्राम पंचायत में पदस्थ है, के द्वारा शौचालय निर्माण कार्य में फर्जीवाड़ा करने के कारण ग्राम पंचायत सचिव को दोषी मानते हुये उसे निलंबित कर दिया गया है और निलंबन अवधि में उसका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत वारासिवनी किया गया है. इसके साथ ही सचिव उषा उपवंशी को वसूली की राशि 35 हजार 100 रुपये 15 दिन के भीतर जमा करने के आदेश दिये गये है.

     जनपद पंचायत लालबर्रा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गणेशपुर के तत्कालीन सचिव कलीम खान जो कि वर्तमान में ग्राम पंचायत टिटवा, जनपद पंचायत बालाघाट में पदस्थ हैं को रेत की रायल्टी पर्ची से अवैध रेत परिवहन करने, रायल्टी पर्ची में वाहन का नम्बर अंकित न करने एवं गलत नम्बर अंकित कर रेत का परिवहन करने, ग्राम पंचायत के दस्तावेजों का नियमानुसार संधारण न करने का दोषी पाये जाने पर सचिव कलीम खान को निलंबित कर दिया गया है और निलंबन अवधि में  उनका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बालाघाट किया गया है.


Web Title : RECKLESS AND EMBEZZLEMENT THREE PANCHAYAT SECRETARIES SUSPENDED, DISTRICT PANCHAYAT CEO TO TAKE ACTION