रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के जश्न-ऐ-आजादी कार्यक्रम में गूंजे देशभक्ति के तराने, 15 अगस्त पर क्लब सदस्यों ने की फ्लैग टैगिंग

बालाघाट. 15 अगस्त की सुबह रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के सदस्यों द्वारा स्वतंत्रता दिवस की शुरुवात अपने स्थापित आयोजन फ्लैग टैगिंग से की गई. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी काली पुतली चौक बालाघाट में मार्ग से गुजरने वाले हर युवा, बुजुर्ग, बच्चों और मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों को रोटेरियंस ने फ्लैग टैगिंग की ट्राईकलर, रिस्ट बैंड, मफलर सहित अन्य तिरंगे के प्रतिक का वितरण कर देशप्रेम एवं देशभक्ति का संदेश दिया. इस कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन विशेष रूप से उपस्थित थे.

देशभक्ति से ओतप्रोत आयोजनों की इस कड़ी में रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा बालाघाट ने शाम 7 बजे से नूतन कला निकेतन में देशभक्ति गीतों का  संगीतमय कार्यक्रम ‘‘जश्न-ऐ- आजादी’’ कार्यक्रम का लाईव बैंड के साथ आयोजन किया. जिसमें विशेष आमंत्रित कलाकार श्रीमती प्रीति संजय गचके, श्रीमती गरिमा सिद्धार्थ दुबे, श्रीमती अंकिता अभिनव बाफना एवं ऑर्केस्ट्रा सारेगामापा के सुमधुर गायकों द्वारा हृदय को छू जाने वाले देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई. गीत संगीत के इस अप्रतिम आयोजन के दौरान रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के सदस्य रोटे. रितेश अग्रवाल ने राष्ट्रभक्ति की ओजपूर्ण कविता का पाठ किया.   इस आयोजन में माननीय न्यायाधीश राकेश कुमार गुप्ता विशिष्ट अतिथि के रूप में सपत्नीक उपस्थित रहे. जिन्होंने देशभक्ति जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम का आनंद लिया.  

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के अध्यक्ष रोटे. सौरभ माहेश्वरी एवं सचिव रोटे. योगेंद्र मेश्राम ने बताया की लगातार हो रही वर्षा को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर क्लब द्वारा किये जाने वाले कार्यक्रम लगभग असंभव सा लग रहा था, लेकिन यह क्लब सदस्यों की देशभक्ति का जुनून, उनके अथक प्रयास और एक दूसरे पर अटूट विश्वास और विपरीत परिस्तिथियों में भी मिलजुलकर किसी भी कार्य को कर गुजरने की कार्यकुशलता के चलते ही संपूर्ण आयोजन संभव हो पाया है. जिसके लिए समूची टीम रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा बधाई की पात्र है. संपूर्ण कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा दिवास की सदस्य भी उपस्थित थे. कार्यक्रम के अंत में आयोजक संस्था के अध्यक्ष, सचिव एवं पूर्व अध्यक्षगणों ने माननीय अतिथियों एवं ऑर्केस्ट्रा के कलाकारों को स्मृति चिन्ह प्रदान किये और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया.


Web Title : ROTARY CLUB OF WAINGANGAS JASHN E AZADI EVENT REVERBERATES PATRIOTIC FERVOUR, CLUB MEMBERS FLAG TAGGING ON AUGUST 15