कोरोना से टूटी नेहरू स्पोर्टिंग क्लब की परंपरा,टूर्नामेंट कमेटी अध्यक्ष और क्लब ने मिलकर प्रतियोगिता नहीं कराने का लिया निर्णय, कोरोना से मुक्ति की करें प्रार्थना-पाठक

बालाघाट. कोरोना ने नेहरू स्पोर्टिंग क्लब की 42 साल पुरानी परंपरा को ब्रेक लगा दिया है. प्रतिवर्ष दिसंबर के अंत और जनवरी के प्रथम सप्ताह में नेहरू स्पोर्टिंग क्लब द्वारा स्व. नारायणसिंह की स्मृति में अखिल भारतीय स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है लेकिन इस वर्ष टूर्नामेंट कमेटी अध्यक्ष कलेक्टर दीपक आर्य और नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक, महासचिव विजय वर्मा एवं क्लब की सहमति से इस वर्ष स्व. नारायणसिंह की स्मृति में अखिल भारतीय स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराये जाने का निर्णय लिया गया है. जिसकी औपचारिक घोषणा 24 दिसंबर को नेहरू स्पोर्टिंग क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने की. इस दौरान महासचिव विजय वर्मा भी मौजूद थे.  

नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारो से चर्चा करते हुए बताया कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना का भय अब भी बना हुआ है, ऐसी हालत में खिलाड़ी और बड़ी संख्या में प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खेलप्रेमियों को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के साथ संभव नहीं था. इसलिए सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि इस वर्ष स्व. नारायणसिंह की स्मृति में अखिल भारतीय स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जायेगा. जैसे ही कोरोना की वेक्सिन आती है या फिर कोरोना का असर कम होता है, तो भविष्य में प्रतियोगिता के आयोजन का निर्णय लिया जायेगा. उन्होंने इस वर्ष स्व. नारायणसिंह की स्मृति में अखिल भारतीय स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता के आयोजन नहीं होने पर जिले के खिलाड़ी और खेलप्रेमी दर्शकों से अपील की है कि वह कोरोना की मुक्ति के लिए प्रार्थना करें, ताकि भविष्य में एक अच्छी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सकें.

नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने एक बार फिर एस्ट्रोटर्फ मैदान की बात दोहराते हुए जिले के हॉकी खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों को आश्वस्त किया कि जिस प्रकार बालाघाट मुख्यालय में ओवरब्रिज, बायपास की आवश्यकता है उसी प्रकार बालाघाट में हॉकी मैदान को एस्ट्रोटर्फ में बदलने की आवश्यकता है, जिसके लिए प्रशासनिक और नेहरू स्पोर्टिंग की ओर से सतत प्रयास प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और खेलमंत्री से किया जा रहा है और हमंे विश्वास है कि आगामी विधानसभा के बजट सत्र में बालाघाट के हॉकी मैदान को एस्ट्रोटर्फ में बदलने के लिए बजट स्वीकृति मिल जायेगी.  

गौरतलब हो कि इस वर्ष प्रतियोगिता का यह 43 वां आयोजन था, जिसे नेहरू स्पोर्टिंग क्लब द्वारा कोरोना के असर से इस वर्ष प्रतियोगिता आयोजन को स्थगित कर दिया गया है. नेहरू स्पोर्टिंग क्लब महासचिव विजय वर्मा ने कहा कि हॉकी संघ और टूर्नामेंट कमेटी अध्यक्ष कलेक्टर दीपक आर्य से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है.  

प्रेसवार्ता में नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक, महासचिव विजय वर्मा, उपाध्यक्ष सुशील वर्मा, कोषाध्यक्ष तुषार मानकर, सहसचिव सुब्रत रॉय उपस्थित थे.


Web Title : THE TRADITION OF THE NEHRU SPORTING CLUB BROKEN BY CORONA, THE TOURNAMENT COMMITTEE PRESIDENT AND THE CLUB DECIDED NOT TO HOLD THE COMPETITION TOGETHER, TO LIBERATE THE CORONA FROM THE PRAYER READER