राहत की खबर के बाद फिर एक मिला कोरोना पॉजिटिव

बालाघाट. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ्य होकर घर लौटने की खबर मिलती है कि फिर नये मरीज सामने आ जाते है. शनिवार 1 अगस्त को जहां शाम तक कोरोना पॉजिटिव 13 मरीजों के ठीक होने की राहत की खबर आई थी कि रात होते-होते एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गया. जिसको मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 131 हो गई है. हालांकि एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आई है. जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 34 हो गई है. 01 अगस्त को शासन के प्रोटाकाल के अनुसार 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 1 अगस्त को आईसीएमआर जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से प्राप्त कुल 203 सैंपल की रिपोर्ट में से एक सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह मरीज बिरसा तहसील के ग्राम बंजारी टोला का है जो जबलपुर से आया था. इस मरीज को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 131 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. इनमें से 97 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर आ चुके हैं और 34 मरीजों का उपचार किया जा रहा है.


Web Title : AFTER NEWS OF THE RELIEF, THEN A FOUND CORONA POSITIVE