सियासी घटनाक्रम के बाद प्रदेश में गर्माई राजनीति, सरकार को अस्थिर करना भाजपा की आदत-मंत्री जायसवाल, सरकार में अस्थिरता का माहौल-विधायक कावरे

बालाघाट. प्रदेश में सत्ता परिवर्तन को लेकर चल रहे सियासी बवाल में वारासिवनी से विधायक और प्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल के बयान के प्रदेश की राजनीति गर्मा गई. सरकार की अस्थिरता के चलते दिये गये अपने बयान के बाद केबिनेट मंत्री को शाम फिर एक बयान जारी कर यह बताना पड़ा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया है वह मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ है और क्षेत्र की जनता एवं विकास के लिए हर स्थिति के लिए तैयार है. सुबह मीडिया में दिये गये बयान के बाद यह खबरे चली कि प्रदीप जायसवाल सरकार के अस्थिर होने के बाद वह भाजपा के साथ भी जाने तैयार है हालांकि इन खबरों का खुद केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल ने जारी बयान में कहा कि उनके बयान को तोड मरोड़कर पेष किया गया है. वह कमलनाथ सरकार के साथ है और रहेंगे. जिसमें उन्होने भाजपा पर ही सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा दिया. जिसका जवाब जिले के परसवाड़ा विधायक रामकिशोर कावरे ने कहा कि सरकार में अस्थिरता का माहौल है.  

विधायक रामकिशोर कावरे ने कहा कि कांग्रेस द्वारा सरकार को अस्थिर करने विधायकों को ले जाने का आरोप भाजपा पर मढ़ा जा रहा है, जबकि कांग्रेस में ही सुबह और शाम नेताओं द्वारा दिये जा रहे अलग-अलग बयान से ही साफ होता है कि सरकार में अस्थिरता का माहौल है. उन्होंने कहा कि विधायक कोई दूध पीते बच्चे नहीं है, जिन्हें कोई भी ले जा ले. उन्होंने कहा कि सरकार में कांग्रेस और सरकार को समर्थन कर रहे विधायक नाराज है. पार्टी में ही आपस में मतभेद है और यह सियासी बवाल राज्यसभा चुनाव की दृष्टि से किया गया था. कांग्रेस ने यह पूरा घटनाक्रम सुनियोचित प्लानिंग के तहत अंजाम दिया है, जिससे उसका चेहरा उजागर हो गया है. विधायक श्री कावरे ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि विधानसभा सत्र में देश में किसानों की समस्या, खरीदे गये धान के परिवहन में देरी, किसानों को भुगतान की समस्या सहित अन्य विषयो से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस ने पूरी प्लानिंग के तहत इस बवाल की कहानी लिखी और उसे झूठे रूप में प्रसारित करने का काम किया.  

विधायक श्री कावरे ने मंत्री प्रदीप जायसवाल के बयान की जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए कहा कि वह निर्दलीय विधायक है, वे अपने हित के लिए कहीं भी जा सकते है. यह उनका खुदका अधिकार है, वह किस विचारधारा के साथ रहना चाहते है यह उनका खुद का विशेषाधिकार है.  

आज प्रदेष मे चल रहे सियासी बवाल को लेकर केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेष सरकार को अस्थिर करने की भाजपा का अनैतिक प्रयास करना कोई नई बात नही है. भाजपा ने गोवा और कर्नाटक सहित अन्य राज्यों मे नैतिकता और संविधान को ताक में रखकर  सरकार को अस्थिर किया है. वैसा ही प्रयास मध्यप्रदेष सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा कर रही है. यह कोई पहले दफा नहीं है, भाजपा दूसरी बार मध्यप्रदेष सरकार को गिराने का प्रयास कर रही थी, किन्तु भाजपा का यह प्रयास असफल हो गया है. उन्होंने कहा कि कुछ विधायकों की अपेक्षा पूरी न होने के कारण भाजपाईयों के बहकावे में आकर चले गये थे. किन्तु आत्मचिंतन करने के बाद वापस आ गये है. श्री जायसवाल ने कहा कि वर्तमान में मुझसे किसी ने कोई संपर्क नही किया है. हॉ चुनाव के तुरंत बाद मुझसे प्रदेष सहित दिल्ली से हर प्रकार को प्रलोभन देने के लिए फोन आया था. किन्तु मैने अपनी विचारधारा के तहत कमलनाथ जी को बिना षर्त समर्थन दिया था. मंत्री उसके बाद बनाया गया. अभी मै कमलनाथ सरकार के साथ हुॅ और रहुंगा. श्री जायसवाल ने कहा कि उन्होने कमलनाथ को समर्थन दिया है. और जब तक कमलनाथ मुख्यमंत्री है वह उनके साथ रहेंगे. लेकिन अगर सरकार गिरती है तो वह जनता की अपेक्षानुरूप आगे का निर्णय लेगे. उनके समाने सभी विकल्प खुले है. क्षेत्र की जनता ने उन्हे जिस अपेक्षा से निर्दलिय होते हुए भी अपना आर्षिवाद दिया है उसके लिए क्षेत्र के विकास के लिए सभी विकल्प खुले रखे है.  

Web Title : AFTER POLITICAL DEVELOPMENTS, THE BJPS HABIT TO DESTABILIZE THE GOVERNMENT, THE BJPS HABIT MINISTER JAISWAL, THE ATMOSPHERE OF INSTABILITY IN THE GOVERNMENT MLA KAVRE