आर्मर फाउंडेशन की आद्धिक मैराथन प्रतियोगिता 20 को, पुरूष और महिलाओं को दिए जाएंगे पुरस्कार

बालाघाट. ऐसे आगे बढ़ो, जैसे तुम सिर्फ जीतने का ही इंतजार कर रहे हो जैसे विचारों को लेकर काम कर रहे आर्मर फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष ग्रामीण बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद के प्रति जागरूक करने और समाज में तेजी से दुर्व्यसनों और नशे में लिप्त होते जा रहे बच्चे और युवा को इससे दूर कर एक सकारात्मक माहौल पैदा करने के भाव से 20 दिसंबर को आद्धिक मैराथन का आयोजन किया जाता है. जो अब खैरलांजी की एक पहचान बन चुकी है. इसी कड़ी में इस वर्ष 20 दिसंबर को पुरूषों की 12 किलोमीटर और महिलाओं की 7 किलोमीटर मैराथन का आयोजन किया गया है.  

एक खास बात यह भी है कि खैरलांजी निवासी ओमप्रकाश गिरधारी दमाहे, बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में अव्वल रहे है. ओमप्रकाश दमाहे की बचपन से ही सोच थी कि बड़े होकर अपने जन्मस्थान में खेल गतिविधियों का आयोजन करेगें, जिसकी शुरूआत उन्हांेने अपने बेटे आद्धिक के 20 दिसंबर को जन्मदिन से की और इसे आद्धिक मैराथन का नाम दिया. जिसके पीछे की सोच गांव में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही युवाओ को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना था.  2020 में प्रथम आद्विक मैराथन का आयोजन आर्मर फाउंडेशन के सहयोग से किया गया. इस वर्ष, आद्विक मैराथन का चतुर्थ संस्करण 20 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है. आर्मर फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित आद्विक मैराथन में इस बार लड़को के साथ साथ लड़कियां भी कंधे से कंधे व कदम से कदम मिलाते हुए दौड़ते हुई दिखाई देंगी.

जिसमें पुरूषों की 12 किलोमीटर की मैराथन में प्रथम पुरस्कार 11 हजार, द्वितीय पुरस्कार 8 हजार 888 रूपए, तीसरा पुरस्कार 5 हजार 555 रूपए, चतुर्थ पुरस्कार 3 हजार 333 रूपए और पंचम पुरस्कार 2 हजार 222 रूपए प्रदान किया जाएगा. इसी तरह महिला वर्ग में प्रथम पुरस्कार 5 हजार 555 रूपए, द्वितीय पुरस्कार 3 हजार 333 रूपए, तीसरा पुरस्कार 2 हजार 222 रूपए, चतुर्थ पुरस्कार एक हजार 111 रूपए और पंचम पुरस्कार 777 रूपए प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा 6 वें से 11 वें स्थान के प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों केा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे. मैराथन में शामिल होने वाले पुरूष एवं महिला प्रतिभागियों से अपील की गई है कि पंजीयन पूर्णतया निःशुल्क है और यह ओपन प्रतियोगिता है, जिसमें बाहर से आने वाले प्रतिभागियों के रूकने की व्यवस्था भी जाएगी, इसलिए इसमें अधिकाधिक संख्या में पंजीयन कराए. प्रतिभागी, प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए मोबाईल नंबर 7622097340 एवं 9770787449 पर संपर्क कर सकते है.


Web Title : ARMOUR FOUNDATIONS ARTIFICIAL MARATHON COMPETITION TO BE HELD ON 20TH, AWARDS TO BE GIVEN TO MEN AND WOMEN