15 सितंबर से केमिस्ट दुकानों का समय होगा परिवर्तन,अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुलेगी दुकानें, कोरोना महामारी को लेकर केमिस्ट एशोसिएशन का फैसला

बालाघाट. जिले में सामुदायिक स्तर पर फैल चुके कोरोना महामारी को लेकर अब लोगों की चिंता बढ़ गई है, जिले में बढ़ते कोरोना मरीजो को लेकर बढ़ रही चिंता का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है, जहां सब्जी और फल व्यापारियों ने सोमवार को पूरा बाजार बंद रखा. वहीं बीते रविवार को भरवेली में लॉक डाउन रहा. अब केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एशोसिएशन ने भी दवा दुकानों के समय में परिवर्तन किया है.  

सोमवार 14 सितंबर को केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एशोसिएशन अध्यक्ष सुरेश सोनी और सचिव संदीप पिछोड़े की मौजूदगी में हुई बैठक में शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या एवं परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सावधानी बरते जाने के उद्देश्य से कुछ फैसले लिये गये है. जिसके तहत अब जिले में दवा के फुटकर व्यापारियों की दुकानें 15 सितंबर से प्रातः 9 बजे से शाम सात बजे तक ही खोली जायेगी. हालांकि इस निर्णय में अस्पताल नर्सिंग होम के भीतर संचालित की जाने वाली दवा दुकानें शामिल नहीं रहेगी, यह दुकाने अति आवश्यक सेवाओं के लिए निरंतर संचालित होती रहेगी. इसी तरह जिले के समस्त थोक दवा विक्रेता अपनी दुकाने प्रातः 11 बजे से शाम 7 बजे तक संचालित किए जायेंगे. इसके अलावा पूर्व की तरह रविवार को सभी थोक दुकान बंद रहेंगी.  

पदाधिकारीद्वय ने बताया कि शहरी क्षेत्र में फुटकर दवा दुकानदारों के लिए समय की यह व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सभी ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख के द्वारा अति आवश्यक सेवा होते हुए दुकान का समय निश्चित किया जायेगा. ताकि इमरजेंसी की दशा में आम नागरिक को दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके. पदाधिकारीद्वय ने प्रेस के माध्यम से शहर की आम जनता से अपील की है कि प्रातः 9 बजे से शाम 7 बजे तक दवा दुकानों के खुलने के तय समय के पूर्व अति आवश्यक दवाई क्रय कर ले, जिसके बाद किसी भी दुकानदार को परेशान ना करें. उन्होंने विश्वास जताया कि   जनता इस संक्रमण के दौर हमारा पूर्ण रूप से साथ देगी.  

Web Title : CHEMIST SHOPS TO CHANGE FROM SEPTEMBER 15, SHOPS TO OPEN FROM 9 AM TO 7 PM, CHEMIST ASSOCIATION DECIDES ON CORONA EPIDEMIC