वैनगंगा नदी को संरक्षित करने कलेक्टर ने दिये निर्देश

बालाघाट. बालाघाट जिले की जीवनदायिनी वैनगंगा नदी का कलेक्टर दीपक आर्य ने प्रशासनिक अमले के साथ 4 मई को बड़े पुल एवं उसके आसपास का निरीक्षण किया. जिसके बाद उन्होंने नगर पालिका के अमले को तत्काल बड़े पुल के नीचे सफाई करवाने के साथ ही छोटी पुलिया के संरक्षण के लिए तत्काल स्टॉपडेम बनाने के निर्देश दिये.

कलेक्टर दीपक आर्य के निरीक्षण के दौरान नगर पालिका सीएमओ, जिला स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. जिन्हें कलेक्टर द्वारा वैनगंगा नदी को संरक्षित करने के निर्देश दिये.

गौरतलब हो कि विगत दिनों युवा समाजसेवी और कांग्रेसी नेता विशाल बिसेन द्वारा वैनगंगा नदी में पानी के गिरते जलस्तर को लेकर जल सत्याग्रह के नाम से सांकेतिक प्रदर्शन किया गया था. जिसके बाद उन्होंने वैनगंगा नदी के जल संरक्षण को लेकर कलेक्टर दीपक आर्य से चर्चा भी की गई थी. जिसे संजीदगी से लेते हुए कलेक्टर दीपक आर्य ने जल संरक्षण सहित अन्य मुद्दों को लेकर वैनगंगा नदी का निरीक्षण किया और अपने अमले को उसके संरक्षण के लिए आदेशित किया.  

ज्ञात हो कि कलेक्टर दीपक आर्य प्रोविजन पीरियड के दौरान बालाघाट में अपनी सेवायें दे चुके हैं. जिस कारण से बालाघाट को अच्छी तरह से जानते हैं यही कारण है कि हर मुद्दे को समझते हैं और उस पर कार्य करना शुरू कर देते हैं. निश्चित ही कलेक्टर दीपक आर्य की यह मुहिम और वैनगंगा संरक्षण के लिए उठाये गये कदम बालाघाट जिले के लिए वरदान की तरह साबित हो सकते है. जो बालाघाट जिले की जीवनदायिनी वैनगंगा के लिए अब तक उठाया गया सबसे बड़ा और सराहनीय कदम हो सकता है. जिसे जिले की जनता लंबे समय तक याद करते रहेगी और साथ ही याद करते रहेगी युवा समाजसेवी विशाल बिसेन की इस पहल को भी जिनके द्वारा प्रशासन का ध्यान वैनगंगा नदी के संरक्षण के लिए केंद्रित करवाया.


Web Title : COLLECTOR INSTRUCTED TO CONSERVE VANANGA RIVER