बुजुर्ग मतदाताओं से मतदान करने पीले चांवल का न्यौता लेकर घर पहुंचे कलेक्टर, मतदान को लेकर प्रशासन की अनूठी पहल

बालाघाट. जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान में अनूठी पहल की है. उन्होंने अपने निवास स्थान से 60 किमी. दूर लांजी विधानसभा के खापरझरी के 80 वर्षीय भरतलाल पयकु, मानागढ़ के 70 वर्षीय संतराम इनवाती और कादला के 77 वर्षीय रामु असरु को मतदान करने का न्यौता दिया है. यहां उन्होंने बुजुर्ग मतदाता संतराम इनवाती और रामु असरु के घर पहुंचकर पीले चांवल से उन्हें 19 अप्रैल को मतदान करने का न्यौता दिया. साथ ही उन्होंने बुजुर्ग मतदाता के पैर धोकर, तिलक किया और फूलों से स्वागत करते हुए श्रीफल भेंट कर पूरी जानकारी ली.  

जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने पता किया कि डोंगरगांव में मतदान केंद्र बनने से पूर्व कहा मतदान करने के लिए मतदाता जाते थे. इसके अलावा घर के अन्य मतदाताओं की जानकारी ली.  जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. मिश्रा को भरतलाल ने बताया कि जब वे 25 वर्ष के थे, तब उनका परिवार 1962 में सेवरा से यहां आया था. पहले 5 किमी. दूर नेवरगांव मतदान के लिए जाते थे, लेकिन अब गांव में ही मतदान केंद्र बनने से सुविधा हो गई है. साथ ही ग्रामीणों में भी मतदान को लेकर उत्साह रहता है. खापरझरी, मानागढ़ और कादला में ही विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतदान केंद्र बनाए गए थे. इससे पूर्व खापरझरी से नेवरगांव और कादला के मतदाता 10 से 12 किमी. दूर बने मतदान केंद्र वारी जाया करते थे. लेकिन इन्ही गांवो में केंद्र स्थापित करने से मतदाताओं को बड़ी सुविधा हुई है.


Web Title : COLLECTOR REACHES HOME WITH INVITATION OF YELLOW RICE TO VOTE FROM ELDERLY VOTERS, UNIQUE INITIATIVE OF ADMINISTRATION FOR VOTING