कॉलेज छात्रा प्रियंका परते की जिला पंचायत में गूंजेगी आवाज, क्षेत्र में सड़क और स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाना होगी प्राथमिकता-प्रियंका परते

बालाघाट. आधुनिक भारत की कमान, अब युवाओं के कंधे में है, ऐसे में युवाओं को आगे बढ़ाने का काम हर राजनीतिक दल कर रहे है तो वहीं कहीं युवा, दिल और दिमाग में क्षेत्र के लिए कुछ कर गुजरने का जुनुन और जज्बा लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपना भाग्य आजमाने निकले थे. ऐसी ही एक युवा है, कटंगी क्षेत्र के चिटकादेवरी की प्रियंका परते, जिन्होंने अपने पहले ही चुनाव में प्रदेश और जिले में दूसरी बड़े वोटों के अंतर से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर अपनी प्रतिद्वंदियों कड़ी पटखनी दी है. खास बात यह है कि छात्रा प्रियंका परते, जिला पंचायत सदस्य में सबसे कम 24 वर्ष की सदस्या है.

वारासिवनी महाविद्यालय से कला संकाय से बीए तृतीय वर्ष में अध्ययनरत प्रियंका परते ने क्षेत्र की समस्या के निराकरण, सामाजिक उत्पीड़न को रोकने और क्षेत्र के विकास के सपने को लेकर राजनीति की पहली सीढ़ी में कदम रखा और अपने पहले ही प्रयास में ऐतिहासिक 15 हजार वोटों से जीत दर्ज की.

कटंगी विकासखंड के क्षेत्र क्रमांक 15 से जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्वाचित प्रियंका परते को, उनके निर्वाचन में विजयी होने का प्रमाण पत्र कलेक्ट्रेट में सारणीकरण के बाद कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा प्रदान किया गया.  

बकौल प्रियंका परते का मानना है कि क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी की समस्या को हमेशा महसुस किया. यही नहीं बल्कि सामाजिक शोषण को भी सहा है, जिसको लेकर वह हमेशा सोचा करती थी कि यदि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना है और सामाजिक शोषण को रोकना है तो राजनीति ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे वह क्षेत्र और समाज की आवाज को उठा सकती है, जिसके कारण, हमेशा उनका रूझान राजनीति में रहा. यही कारण है कि इस वर्ष लंबे समय बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में क्षेत्र क्रमांक 15 से वह जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन में मैदान में उतरी थी. जिन्हें क्षेत्र के सर्वसमाज का जो सहयोग मिला और उससे, उनकी जो जीत हुई है, वह उन्हें कभी नहीं भुला सकती है, अब केवल और केवल उनका उद्देश्य क्षेत्र की समस्याओं को दूर कर ग्रामीणों को सुविधा पहुंचाना है, ताकि क्षेत्र की जनता को इसका लाभ मिल सके. बताया जाता है कि युवा प्रशांत मेश्राम, का मार्गदर्शन भी इनकी जीत पर एक मील का पत्थर रहा. अपनी जीत पर जिला पंचायत सदस्य छात्रा प्रियंका परते ने क्षेत्र के सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया है कि क्षेत्र का संपूर्ण विकास के लिए वह अब काम करेगी.


Web Title : COLLEGE STUDENT PRIYANKA PARATES VOICE WILL ECHO IN ZILA PANCHAYAT, ROAD AND HEALTH FACILITIES IN THE AREA WILL BE A PRIORITY PRIYANKA PARTE