कोरोना अपडेट: पॉजिटिव से ज्यादा स्वास्थ्य होकर घर लौटे मरीज

बालाघाट. जिले में बीते दो दिनों से नये मरीजों के साथ-साथ कोरोना महामारी से स्वास्थ्य होकर घर लौटने वालें मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी से लोगों ने राहत की सांस ली है, बावजूद इसके अभी भी बीमारी को लेकर कोरोना गाईडलाईन का पालन करने के साथ ही स्वयं को घर पर ही सुरक्षित रखने की आवश्यकता है. 1 मई को पॉजिटिव से ज्यादा स्वास्थ्य होकर घर लौटने वाले कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा थी. 1 मई को 243 मरीजों ने कोरोना को हराकर स्वास्थ्य होकर घर लौटे. जबकि नये केवल 112 मरीज ही पॉजिटिव आये है. जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या में भी गिरावट महसुस की गई है. काफी दिनों बाद एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार से नीचे आई है, 1 मई को आये नये पॉजिटिव मरीजों को मिलाकर एक्टिव मरीजों की संख्या 897 हो गई है.  

01 मई को जिले के 112 मरीजों के सेंपल कोरोना पाजेटिव पाए गए हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 897 हो गई है. राहत की बात है कि अब बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो रहे है. 01 मई को 243 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी (डिस्चार्ज) दे दी गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बालाघाट जिले में 01 मई तक कुल 6815 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 5879 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 01 मई को 243 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. जिले मे 01 मई तक 39 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. कोरोना पॉजिटिव 897 मरीजों में से 541 मरीजों को होम आईसोलेशन में रखा गया है, 105 मरीजों को अस्पताल के आईसोलेशन बेड पर रखा गया है, 236 मरीजों को आक्सीजन सप्लाई वाले बेड पर और 15 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है. बालाघाट जिले में 01 मई  तक कोरोना टेस्ट के लिए 01 लाख 05 हजार 976 सेंपल लिए जा चुके हैं.


Web Title : CORONA UPDATE: PATIENTS RETURN HOME AFTER HEALTH IER THAN POSITIVE