वारासिवनी के गांधी विद्या मंदिर में लगी आग, रिकॉर्ड आग, आपसी रंजिश में आगजनी की आशंका

वारासिवनी. शहर की निजी शिक्षण संस्था गांधी विद्यामंदिर के रिकॉर्ड रूम  में बीती रात्रि अज्ञात तत्वों ने आग लगा दी. जिससे वहां रखे रिकॉर्ड पूरी तरह से जलकर खाक हो गए. इस आगजनी के पीछे आपसी रंजिश बताई जा रही हैं. स्कूल में हुई आगजनी की घटना का पता स्कूल प्रबंधन को रविवार की सुबह तब लगी जब विद्यालय का भृत्य सुबह स्कूल पहुंचा. जिसके बाद उसने विद्यालय के संचालक अवनीश श्रीवास्तव को घटना की जानकारी दी.

घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल पहुंचे स्कूल संचालक अवनीश श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यालय में निर्माण कार्य चल रहा हैं. जिसके लिए आज सुबह विद्यालय का भृत्य गेट खोलकर स्कूल के अंदर पहुंचा तो उसने स्कूल के रिकॉर्ड रूम का दरवाजा खुला देखा. जब कमरे में देखा तो स्कूल के बच्चों के दस्तावेज जले पड़े थे और उनमें से आग की लपटें निकल रही थी. जिसकी सूचना उसने मुझे दी. सूचना के बाद जब मैं स्कूल पहुंचा तो देखा कि रिकॉर्ड रूप में रखे सारे रिकॉर्ड जले पड़े थे और आग जल रही थी. जिसपर मैंने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी. तब पुलिस मौके पर पहुंची.   

स्कूल संचालक अवनीश श्रीवास्तव ने बताया कि उनका विद्यालय केजीवन से लेकर कक्षा 12 तक है. जिसके चलते यहां अध्यनरत बच्चों के सन 1982 से लेकर अब तक के विद्यार्थियों छात्रवृत्ति, टीसी सहित स्कूल के अन्य रिकॉर्ड रखे हुए थे. जो करीब ढाई से तीन क्विंटल थे. जो आगजनी की घटना में पूरी तरह जलकर खाक हो गए. उन्होंने बताया कि दस्तावेजों के साथ ही आग की वजह से स्कूल के फर्नीचर और कम्प्यूटर उपकरण भी जल गये है. उन्होंने बताया कि स्कूल के रास्ते को लेकर कुछ लोंगो से विवाद चल रहा हैं, उन लोंगो के साथ कुछ दिनों पूर्व विवाद भी हुआ था. जिससे आशंका जताई जा रही है कि इसी रंजिश के चलते यह घटना हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

उन्होंने बताया कि दस्तावेजों में आग लगाने वाला शख्स स्कूल के पिछले हिस्से के दरवाजे का ताला तोड़ अंदर आने के बाद स्कूल के रिकॉर्ड रुम का ताला तोड़कर कर दस्तावेजों में आग लगाई हैं उन्होंने बताया कि स्कूल में सीसीटीवी कैमरा लगा हैं लेकिन उसके उपकरण खराब होने की वजह से कुछ दिनों से बंद हैं. स्कूल संचालक श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगाने वाले तत्व ने देर रात्रि में आग लगाई होंगी. इसी वजह से आसपास के लोंगो को स्कूल में आग लगने की जानकारी नही हो सकी. स्कूल में हुई आगजनी की घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और घटना की जांच में जुट गई है. अज्ञात तत्व द्वारा शिक्षा के मंदिर में लगाई गई आग से विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के सारे दस्तावेज जल जाने से आगामी समय मे होने वाली परीक्षाओं पर भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.


Web Title : FIRE BREAKS OUT AT GANDHI VIDYA MANDIR IN VARASIVANI